छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों को दी गई नियुक्ति पत्र, सरगुजा के प्रतिभावान बच्चों और समाज के हित में कार्य करने वालों को भी राष्ट्रीय मंच पर अवार्ड देकर किया गया सम्मानित

अंबिकापुर।स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन ने अपना राष्ट्रीय अधिवेशन “होटल द निकुंज” दिल्ली में आयोजित किया। इस आयोजन में देश के विभिन्न प्रदेशों के स्वर्णकार समाज के प्रतिष्ठित पदाधिकारिगण, समाज के उच्च पदों पर सेवारत अधिकारीगण, समाजसेवी और वरिष्ठजनों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

आयोजनकर्ताओं द्वारा समस्त अतिथियों का स्वागत और सम्मान भव्य रूप से किया गया। यह आयोजन राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा की अध्यक्षता में शुरू की गई। इस अधिवेशन में समाज के प्रतिभावान व्यक्तियों को शॉल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर राष्ट्रीय मंच पर सम्मान किया गया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्वर्णकार समाज को एक सूत्र में बांधना, स्वर्णकार समाज को नई दिशा प्रदान करना तथा स्वर्णकार समाज के हितों की रक्षा करने हेतु कार्य योजना तैयार करना था। साथ ही स्वर्णकार समाज के बच्चों की शिक्षा पर पूरा ध्यान दिया जाए इस पर भी गहन मंथन किया गया। इस आयोजन के मुख्य अतिथि घनश्याम सोनी जोनल डायरेक्टर एनसीबी, दीप वर्मा शिक्षाविद, वेद प्रकाश सूर्या  डीआईजी एनआईए, शेखर वर्मा  असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी, श्रीराम मौसूण, एमएल. वर्मा, केके. वर्मा आदि मंचासीन होकर आयोजन की शोभा बढ़ाई।
स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन के इस राष्ट्रीय अधिवेशन को सफलतापूर्वक आयोजन कराने में प्रमुख रूप से वेलफेयर के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा , राष्ट्रीय महासचिव सतीश सोनी एवं राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष सीपी.सोनी का योगदान सराहनीय रहा। साथ ही इस आयोजन में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व पदाधिकारियों का योगदान भी सराहनीय रहा। उक्त कार्यक्रम में अन्य प्रदेश अध्यक्षों और पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं  की मेहनत व योगदान भी सराहनीय रहा।

स्वर्णकार वेलफेयर के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष डीके.सोनी एवं प्रदेश महासचिव राकेश सोनी के मार्गदर्शन में प्रदेश के विभिन्न जिलों के पदाधिकारियों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। उक्त कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ से प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश सोनी, प्रदेश उपाध्यक्ष सरगुजा संभाग राजेश सोनी, सचिव पप्पू सोनी तथा जिला पदाधिकारियों में राजेश सोनी हरिओम,  रविकांत सोनी, अभिषेक सोनी, अजय ओम सोनी, स्पर्श सोनी सभी अंबिकापुर, रवि सोनी, मीनू सुजाता सोनी बलरामपुर तथा इंद्रदेव सोनी, नीरज सोनी एवं डॉ.वृंदा सोनी सभी सीतापुर उपस्थित रहे। साथ ही उक्त अधिवेशन में महिला प्रदेश अध्यक्ष प्रीति स्वर्णकार एवं अमित स्वर्णकार कोरबा तथा महिला प्रदेश संगठनमंत्री मीनाक्षी स्वर्णकार बलौदाबाजार की प्रमुख भूमिका रही।उक्त राष्ट्रीय अधिवेशन में सरगुजा के स्पर्श सराफ को खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पप्पू सोनी को कारगिल युद्ध में योगदान के लिए, रवि सोनी को शिक्षा में गोल्ड मेडल के लिए, डॉ.कु.वृंदा सोनी को शिक्षा के लिए, हिमांशी सोनी को सिविल जज हेतु चयनित होने, राजेंद्र सोनी को सामाजिक कार्य, मौली सोनी को शिक्षा, अभिषेक सोनी को शिक्षा के लिए, शेखर सोनी रायपुर को कला क्षेत्र में अवार्ड देकर सम्मानित किया गया तथा डॉ.डीके.सोनी को उनके द्वारा लगातार समाजहित में कार्य करने के लिये उन्हें भी अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की समाप्ति पश्चात स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा  द्वारा सभी अतिथियों का धन्यवाद प्रस्तुत किया गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!