अंबिकापुर।छत्तीसगढ़ बटालियन रायगढ़ से संबद्ध होली क्रॉस वीमेंस कॉलेज की एनसीसी.यूनिट ने कारगिल विजय दिवस पर वीर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में भूगोल विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. सीमा मिश्रा ने कारगिल विजय दिवस पर इस दिन विशेष पर प्रकाश डालते हुए कारगिल युद्ध के कारणों और प्रभाव के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए शहीदों का स्मरण किया। एनसीसी.कैडेट्स ने राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत गीत मेरा मुल्क मेरा देश…प्रस्तुत किया। कारगिल युद्ध से जुड़ी हुई घटनाओं को एक संपादित वीडियो के माध्यम से जीवंत करने का एनसीसी.यूनिट द्वारा प्रयास किया गया,जिसने हर एक के मन को छू लिया। विजय दिवस पर जीत पर हर्ष अभिव्यक्त करने के लिए दो आकर्षक नृत्य एनसीसी. कैडेट्स आकांक्षा, गुंजन, आस्था गुंजा रानी, खुशी व अनुराधा द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में मुस्कान द्विवेदी ने देशभक्ति गीत के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में डॉ. कल्पना गुहा एक्टिविटी डीन समाज संकाय ने वीरों की शहादत का स्मरण करते हुए उन्हें नमन करते हुए अपने विचारों की अभिव्यक्ति की।

समस्त कार्यक्रम महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. शांता जोसेफ के मार्गदर्शन, एनसीसी.अधिकारी अंजना के संयोजन, इंदु तिग्गा, कम्प्यूटर साइंस एवं स्पोर्ट्स अधिकारी, राधा टोप्पो के सहयोग से संपन्न हुआ। कैडेट आकृति यादव व प्रिया मेरी टोप्पो ने कार्यक्रम  संचालन किया। प्राध्यापकगण व स्नेहिल छात्राओं की उत्साहपूर्ण सहभागिता ने इस कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!