सूरजपुर: ग्रामीण इलाकों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राशि प्राप्त कर आवास निर्माण नहीं कराने वाले हितग्राहियों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही हैं। गौरतलब है कि पीएम आवास योजना की राशि मिलने के बावजूद आवास निर्माण नहीं किए जाने की शिकायत पर कलेक्टर  रोहित व्यास ने उचित कार्यवाही हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया है।

उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत भैयाथान के 78 ग्राम पंचायतों में आवास बनाने की मंजूरी दी गई थी। जिसमें 491 हितग्राहियों के द्वारा आवास निर्माण के लिए राशि लेने के बाद भी काम पूरा नहीं किया जा सका हैं। हितग्राहियों द्वारा लापरवाही पूर्वक आवास निर्माण के नाम पर राशि लेने के बाद कही और राशि खर्च कर दी गई। जिसकी वजह से अब तक आवास निर्माण पूरा नहीं हो सका हैं। ऐसे हितग्राहियों को एसडीएम  सागर सिंह द्वारा नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया हैं।

विकासखंड समन्वयक अमित कुमार खैरवार ने बताया कि अधूरे आवासों की सूची एसडीएम को भेज दी गई है। जिसमें 491 हितग्राही ऐसे हैं जिन्होंने अपना आवास का निर्माण पूरा नहीं कर सके हैं। वहीं 269 ऐसे हितग्राही है जिन्होंने अपना प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पहली किस्त की राशि लेने के बाद निर्माण शुरू ही नहीं किया हैं। एसडीएम श्री सागर सिंह ने बताया कि जिन हितग्राहियों का आवास अधूरा है, उन्हें नोटिस भेजा गया हैं। उन्हें बुला कर आवास अधूरा होने का कारण पूछा जा रहा हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि राशि मिलने के बाद आवास निर्माण कार्य पूरा नहीं करने वाले हितग्राहियों से राशि रिकवरी की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!