कोरिया: स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर कोरिया जिले के पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ध्वजारोहण कर इस ऐतिहासिक दिन को गरिमामयी रूप से मनाया। उक्त समारोह में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया  मोनिका ठाकुर, उप पुलिस अधीक्षकगण, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के स्टॉफ उपस्थित रहे।

ध्वजारोहण के बाद पुलिस अधीक्षक ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की अद्वितीय वीरता और बलिदान को याद करते हुए उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि आज हम जो स्वतंत्रता का आनंद ले रहे हैं, वह उन असंख्य वीर सपूतों के संघर्ष का परिणाम है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर देश को पराधीनता की बेड़ियों से मुक्त कराया है।

पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके कर्तव्यों के प्रति ईमानदार और निष्ठावान बने रहने का आह्वान किया। उन्होंने बल देते हुए कहा कि पुलिस विभाग का मुख्य उद्देश्य जनता की सुरक्षा और सेवा करना है, और इस दिशा में हमें निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि देश की आंतरिक सुरक्षा में पुलिस का महत्वपूर्ण योगदान होता हैऔर इसके लिए सभी को अपने कार्यों में समर्पण और अनुशासन बनाए रखना आवश्यक है।

समारोह के अंत में पुलिस अधीक्षक ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए देश के विकास में अपना योगदान देना चाहिए, ताकि हमारे देश का भविष्य और भी उज्जवल हो सके। इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों ने राष्ट्रगान गाकर भारत माता की जय के नारों से वातावरण को देशभक्ति के रंग में रंग दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!