अभिषेक सोनी बलरामपुर: बलरामपुर के रामानुजगंज स्थित राजेश ज्वेलर्स में लूटपाट की एक बड़ी घटना सामने आई तीन हथियार बंद अज्ञात व्यक्तियो के संगठित समूह के द्वारा गांधी मैदान के सामने राजेश ज्वेलर्स दुकान में घुसकर प्रतिष्ठान के मालिक राजेश सोनी को हथियार का भय दिखाकर चोटिल कर सोना चांदी के आभूषण सहित नगदी लेकर कर झारखण्ड की ओर भाग गये।

जानकारी के अनुसार दोपहर 1.30 बजे बाइक में सवार होकर तीन युवक पहुंचे थे। दुकान अंदर घुसकर उन्होंने कट्टा निकाल लिया और संचालक राजेश सोनी सहित कर्मचारियों को कब्जे में लिया था।बदमाशों ने कट्टे की बट से राजेश सोनी पर हमला किया और दुकान सहित लॉकर मे रखे सोने के जेवरात कीमती 2.85 करोड़ और नगदी रकम 7 लाख रूपये लूटकर सभी जेवरात को बैग में डालकर बदमाश बाइक से फरार हो गए। लुटेरों ने पास ही एक मोची की दुकान के सामने बाइक खड़ी की थी। 15 मिनट के अंदर उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया।लुटेरों के भागने के बाद संचालक और कर्मचारियों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। लुटेरों की तलाश में पुलिस टीम झारखंड की ओर भी भेजी गई  थी।

आरोपियों की हुई पहचान, झारखंड और बिहार के हैं आरोपी

पुलिस द्वारा सरहदी राज्य झारखण्ड के विभिन्न थाना क्षेत्रांतर्गत जंगलो एवं आम नागरिको तथा मुखबीरो से पूछताछ की जा रही थी। अज्ञात हथियार बंद लुटेरो की पहचान मोनू उर्फ बुकी उर्फ बुकिया उर्फ राजा सोनी निवासी चैनपुर झारखण्ड एवं राहुल कुमार मेहता पिता प्रमोद मेहता निवासी महावीरगंज अम्बा औरंगाबाद, बिहार के रूप में की गयी है।

घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल और मोबाइल गौरगाड़ा नाला के पास से बरामद

लूटपाट की घटना में उपयोग की गई सफेद रंग की अपाचे बाइक को गौरगड़ा नाला के समीप,कुडेलवा नाला से 100 मीटर अंदर नाला के पानी से  बरामद किया गया है एवं लूट के दौरान दुकान मालिक तथा दुकान में बैठे ग्राहक का कुल 03 नग मोबाइल फोन को झाड़ियों से बरामद किया गया है।

संगठित गिरोह चलाते हैं आरोपी

घटना में संलिप्त आरोपी झारखण्ड, बिहार राज्य में संगठित गिरोह चलाते है जिनका अपराध करने का मुख्य तरीका ज्वेलर्स दुकानों में लूटपाट करना है। झारखण्ड प् में आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न जिलो में लूटपाट, हत्या व हत्या का प्रयास, डकैती जैसे गंभीर घटनाओ के अपराध पंजीबद्ध है झारखण्ड पुलिस के द्वारा आरोपियों के उपर ईनाम की उदघोषणा भी की गई है। प्रकरण के फरार आरोपियो की गिरफ्तारी हेतु विभिन्न राज्यों से वरिष्ठ अधिकारियो के द्वारा समन्वय स्थापित कर विभिन्न स्थानो पर विभिन्न टीमें रवाना की गई है।

प्रकरण के मुख्य आरोपी मोनू उर्फ बुकी उर्फ बुकिया उर्फ राजा सोनी निवासी चैनपुर झारखण्ड के खिलाफ पूर्व में पंजीबद्ध अपराधो का संक्षिप्त विवरण –

1.   दिनांक-30.07.2024 को  गुमला थाना अंतर्गत धारा-310 (1)/311 BNS ke तहत मामला दर्ज है।

2. दिनांक-24.05.24 को सोनारी थाना अंतर्गत धारा-395/412 भा0द0वि एवं 25(1)- 1(b)a/26/35 आर्म्स ऐक्ट के तहत मामला

3.  दिनांक 13.06.2024 को सुखदेवनगर थाना (रांची) थाना अंतर्गत धारा 392 भा०द०वि के तहत मामला दर्ज

4.  दिनांक-20.09.2020 को शहर थाना (पलामू) धारा-392 धारा-395/412 भा0द0वि

5.   चैनपुर थाना अंतर्गत धारा-392 भा०द० वि के तहत मामला दर्ज है।

6.   दिनांक-18.05.2023 चैनपुर थाना अंतर्गत धारा-392 भा०द० वि के तहत मामला दर्ज है।

7.   दिनांक-05.01.2023 चैनपुर थाना अंतर्गत धारा-392 भा0द0वि के तहत मामला दर्ज है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!