अंबिकापुर: सरगुजा पुलिस ने जुआ एक्ट के तहत दो अलग-अलग मामलों में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। थाना गांधीनगर और थाना सीतापुर की पुलिस टीमों ने आरोपियों के कब्जे से कुल 21,500 रुपये नगद और ताश के 52 पत्ते बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार गांधीनगर पुलिस टीम को 28 जुलाई 2024 को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम सुखरी पुलिया के पास कुछ लोग रुपये पैसे का दांव लगाकर जुआ खेल रहे हैं। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी और चार आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सिक्कम राम राजवाड़े (35), कैलाश प्रसाद राजवाड़े (36), सूर्यकांत पटेल (23) और कंचन राम सिंह (33) के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से 15,000 रुपये नगद और ताश के 52 पत्ते बरामद किए गए।

वही दूसरा मामला सीतापुर पुलिस टीम को 27 जुलाई 2024 को मुखबीर से सूचना मिली कि ग्राम पेटला के पास कुछ लोग रुपये पैसे का दांव लगाकर जुआ खेल रहे हैं। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी और चार आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रितिक महंत (26), राधेश्वर प्रजापति (28), विष्णु गुप्ता (33) और अंगद प्रजापति (23) के रूप में हुई है। आरोपियों के कब्जे से 6,500 रुपये नगद और ताश के 52 पत्ते बरामद किए गए।

सरगुजा पुलिस आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है। दोनों मामलों में आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!