अंबिकापुर:  सरगुजा जिले के धौरपुर थाना क्षेत्र में पिकअप वाहन लूटपाट के मामले में फरार आरोपी संदीप लकड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस द्वारा पहले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका था।आरोपियों ने लूटपाट के बाद प्रार्थी को धमकी देकर 2 लाख रुपये की मांग की थी।

जानकारी के अनुसार 30 मई को अंजय टोप्पो ने थाना धौरपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 29 मई 2024 को वह अपने ड्राइवर विवेक यादव के साथ शादी का सामान लोड कर शंकरगढ़ गया था। लौटते समय पीकप वाहन में 18 नग सरई लकड़ी लेकर वापस आ रहा था। इसी बीच देर रात स्कॉर्पियो वाहन में सवार नर्मदा सिंह, पारस सिंह, जवाहिर आयाम और संदीप लकड़ा ने पीकप वाहन को ओवरटेक कर रोका और ड्राइवर के साथ मारपीट की। ड्राइवर मौके से भाग गया और आरोपी पारस एवं जवाहिर प्रार्थी को स्कॉर्पियो में बैठाकर ले गए। नर्मदा और संदीप पीकप वाहन लेकर भाग गए और पारस एवं जवाहिर ने प्रार्थी को परसा में छोड़कर फरार हो गए। बाद में नर्मदा और जवाहिर ने प्रार्थी को मोबाइल फोन से धमकी देकर 2 लाख रुपये की मांग की। जिसके रिपोर्ट पर अपराध दर्ज किया।पहले तीन आरोपियों पारस सिंह, जवाहिर आयाम और नर्मदा सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

पुलिस की सतत प्रयासों से आरोपी संदीप लकड़ा को घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम संदीप लकड़ा (उम्र 28 वर्ष, साकिन मरकाडांड आमाटिकरा थाना राजपुर, जिला बलरामपुर) बताया और घटना में शामिल होने की बात स्वीकार की। आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।पहले गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर नरसिंगपुर जंगल (थाना राजपुर, जिला बलरामपुर) से लूटा गया पीकप वाहन और 18 नग सरई लकड़ी के सिल्लियों को बरामद किया गया था। घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो वाहन को भी जब्त किया गया था।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!