कोरबा। जिले के सिटी सेंटर मॉल स्थित अफ्लोरा मैक्स प्राइवेट लिमिटेड के ऑफिस में दिनांक 20 सितंबर 2024 को एक सनसनीखेज घटना घटित हुई, जब कुछ फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी और साइबर क्राइम के नाम पर छह अज्ञात लोगों ने लूट और अपहरण की वारदात को अंजाम दिया। यह मामला थाना कोतवाली में दर्ज कराया गया, जिसके बाद पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया व आरोपियों के खिलाफ धारा 319(2),127(2),310(2),140(3) व 61 बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार शिवकुमार राजपूत, जो फ्लोरा मैक्स प्राइवेट कंपनी में एचआर पद पर कार्यरत हैं, ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 20 सितंबर 2024 की सुबह करीब 11:45 बजे उनके ऑफिस में छह अज्ञात लोग आई कार्ड दिखाते हुए घुस आए आरोपियों ने खुद को इनकम टैक्स और साइबर विभाग का अधिकारी बताते हुए ऑफिस के कर्मचारियों को डरा-धमका कर मोबाइल फोन बंद करने के लिए कहा। इसके बाद, आरोपियों ने ऑफिस के काउंटर से लगभग 2 लाख 35 हजार रुपये नकद, पांच लैपटॉप, ऑफिस के महत्वपूर्ण दस्तावेज और सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर लूट लिया।अपहरण और मारपीटलूट के बाद आरोपियों ने शिवकुमार राजपूत और उनके सहकर्मियों उज्जवल सिंह व हरिश पटेल को जबरदस्ती अपनी स्कॉर्पियो और स्विफ्ट कार में बिठा लिया। आरोपियों ने उन्हें मारपीट करते हुए शहर के बाहर रिस्दी चौक के आगे जंगल में ले जाकर लगभग 2 बजे छोड़ दिया। घटना के बाद प्रार्थी ने पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस और साइबर टीम ने मिलकर इस मामले की जांच शुरू की।

पुलिस ने अपनी तत्परता और सटीक जांच के आधार पर 24 घंटे के भीतर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में ओम आनंद(26), गुलशन तोमर(28), रोहन मंडल(24), रामचंद दलाई(29), राजू बंजारे(34), हर्ष दास(18) और कृष्णा राजपूत(27) शामिल हैं। ये सभी आरोपी अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए, जिनमें से कुछ कोरबा और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं।कोतवाली पुलिस और साइबर टीम की त्वरित कार्रवाई से यह मामला सुलझाया जा सका। पुलिस की इस सक्रियता ने शहरवासियों को राहत की सांस दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!