जशपुर: जशपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए गोवा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन पर कांसाबेल क्षेत्र में चोरी करने का आरोप था। पुलिस ने 12 दिनों की मेहनत के बाद आरोपियों को गोवा से पकड़ा और चोरी का सामान बरामद किया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दीपाटोली कुनकुरी के एडम्न केरकेट्टा (25 वर्ष), ओडिशा के करमडीह निवासी देवाशीष साहू (31 वर्ष), औ एक नाबालिग बालक शामिल हैं।

मामला उस समय सामने आया जब 4 अगस्त 2024 को एक युवती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 2 अगस्त की रात को अज्ञात चोर उसके घर से सोने-चांदी के आभूषण और मोबाइल फोन चुरा ले गए। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की और विशेष टीम गठित की। टीम ने गोवा पहुंचकर स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपियों की खोजबीन की और आखिरकार उन्हें गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि उन्होंने चोरी का सामान ओडिशा के करमडीह में एक ज्वेलरी दुकान को बेचा था। पुलिस ने वहां से चोरी का सोना, चांदी और मोबाइल फोन बरामद किया, जिसकी कुल कीमत 64,000 रुपये है। आरोपियों के खिलाफ थाना कांसाबेल में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी, और उप पुलिस अधीक्षक विजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में उप निरीक्षक राजेश यादव और प्रधान आरक्षक मनोज भगत की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!