{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":["local"],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

जशपुर:  जशपुर पुलिस ने बीती रात जागरूक ग्रामीणों की सूचना पर सख्त कार्रवाई करते हुए पशु तस्करों का पीछा किया और 11 नग गौ-वंश के साथ एक पीकअप वाहन जब्त किया। वाहन का चालक पुलिस दबाव में वाहन छोड़कर फरार हो गया।

सूचना के आधार पर पुलिस ने फरसाबहार से बंदरचुंआ की ओर जा रहे एक संदिग्ध पीकअप वाहन को रोकने की कोशिश की। तस्कर ने वाहन को पुलिस की चेकिंग से बचाते हुए ग्राम बगिया (चौकी दोकड़ा) के खेत में उतार दिया और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने वाहन से 11 नग गौ-वंश बरामद किए, जिनके चारों पैर क्रूरतापूर्वक बांधे गए थे। जब्त वाहन की कीमत लगभग 6 लाख रुपये आंकी गई है।

पशु तस्करी में शामिल अज्ञात आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषि पशु संरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4, 6, 10 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने आश्वासन दिया है कि आरोपी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

इस ऑपरेशन में चौकी प्रभारी अशोक यादव और उनकी टीम का विशेष योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों की जागरूकता और सहयोग के लिए उनका धन्यवाद किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!