बस्ती: थाना कोतवाली प्रभारी विजय कुमार दुबे और स्वाट टीम प्रभारी उमाशंकर तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 6 किलो गांजा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इस गांजे की कीमत लगभग एक लाख रुपये आंकी गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने क्षेत्राधिकारी सदर सत्येंद्र भूषण तिवारी की उपस्थिति में घटना का पर्दाफाश करते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान आशीष मणी उर्फ भुवनेश मणी (26 वर्ष) के रूप में हुई है। वह बस्ती जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के बड़ोखर का निवासी है। पुलिस ने उसे 28 अगस्त की रात लगभग 11:50 बजे मुड़घाट से नीले रंग की एक्टिवा स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया, जब वह गांजा की सप्लाई देने जा रहा था।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में आशीष मणी ने खुलासा किया कि जेल में उसकी मुलाकात एक बड़े गांजा तस्कर से हुई थी, जिसने उसे उड़ीसा से गांजा लाकर बस्ती में बेचने के लिए कहा था। आशीष इसे बस्ती में दुगने दाम पर बेचता था। उसने यह भी बताया कि उसके पिता पीडब्ल्यूडी में क्लर्क थे और अब रिटायर हो चुके हैं, लेकिन गलत संगत में पड़कर वह इस अपराध में संलिप्त हो गया।

पुलिस ने अभियुक्त के पास से 5 किलो 870 ग्राम गांजा, एक नीले रंग की एक्टिवा स्कूटी, दो मोबाइल फोन, और 114 रुपये नगद बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेजने की तैयारी कर ली है। घटना का खुलासा करते समय प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विजय कुमार दुबे, स्वाट प्रभारी उपनिरीक्षक उमाशंकर तिवारी, सर्विलांस सेल प्रभारी उपनिरीक्षक शशिकांत, चौकी प्रभारी बड़ेवन उपनिरीक्षक रामानंद सिंह, जयविंद यादव और पुलिस टीम मौके पर मौजूद रही। पुलिस अब आरोपी द्वारा बताए गए अन्य खरीदारों और विक्रेताओं की जानकारी जुटाने में लगी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!