सूरजपुर।कहते हैं कि पुलिसवालों पर जिम्मेदारी का दबाव रहता है और इन्हे खुद से ज्यादा दूसरों का ख्याल होता है। अगर बात की जाए सूरजपुर पुलिस की तो जनता की सेवा में ये हमेशा तैनात रहते हैं। इसी कड़ी में लोगों की मदद के लिए रक्तदान का नेक काम कर यहां की पुलिस ने लोगों का दिल जीतने का काम किया है।

उप पुलिस महानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर  एम.आर.आहिरे  के निर्देशन व एएसपी संतोष महतो के मार्गदर्शन में रविवार, 04 अगस्त को पुलिस लाईन में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ जहां पुलिस के जवानों सहित महिला आरक्षक ने भी ब्लड डोनेट किया। इस कैंप में पुलिसकर्मियों में ब्लड डोनेट करने को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला।

इस दौरान रक्षित निरीक्षक अशोक गिरी ने 14 यूनिट ब्लड डोनेट करने वाले पुलिस के जवानों की हौंसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान भी समाज का एक हिस्सा है। ब्लड डोनेशन करना एक पुनीत कार्य है, किसी भी व्यक्ति की जान ब्लड की कमी के चलते नहीं जाए इसी को देखते हुए आज ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया है। सभी को रक्तदान के लिए प्रेरित किया और कहा कि जब भी किसी को ब्लड की जरूरत होगी तो सूरजपुर पुलिस सदैव जरूरत मंद व्यक्ति के साथ खड़ा मिलेगा। शिविर के सफल संचालन में जिला चिकित्सालय के डॉ. आजाद भगत, एमएलटी संतोष साहू, रामशरण इन्द्रभान सिंह, स्टाफ नर्स शिवकुमारी खैरवार, काउंसलर अंजली साहू, वार्डवाय अमर साय सहित प्रधान आरक्षक प्रदीप पटेल, सुरेश सूर्यवंशी, अरूण बड़ा, आरक्षक जेठूराम, मनोज ठाकुर व हेमन्त नेताम सक्रिय रहे।

इन्होंने किया ब्लड डोनेशन

रक्तदान शिविर में प्रधान आरक्षक उमाशंकर कुशवाहा, आरक्षक शिशिर डुगडुग, रजनीश पटेल, अजय एक्का, बसंत साहू, पूरनसाय राजवाड़े, शिवकुमार, नवीन बेक, सुनील बेक, महेत्तर सिंह, मुकेश सिंह, चमन लाल राजवाड़े, हुमराम उरांव व महिला आरक्षक शकुन्तला सहित अन्य ने रक्तदान किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!