{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":false,"containsFTESticker":false}

अंबिकापुर: प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की गारंटी प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के सार्थक प्रयासों से आज ग्राउंड पर पूरी हो रही है। बेसहारा और जरूरतमंद परिवारों का पक्का मकान बन रहा है। अम्बिकापुर नगर निगम क्षेत्र की रहने वाली  कौशल्या राम की जिंदगी कभी आसान नहीं थी। उनके पति श्री बिरजू राम की मृत्यु बीस साल पहले हो गई थी, जब उनके पांच छोटे-छोटे बच्चे थे। उस समय, कौशल्या के पास अपना और अपने बच्चों की परवरिश के लिए कोई आय नहीं थी। उन्होंने मजदूरी कर अपने परिवार की परवरिश की। उनकी आय इतनी नहीं थी कि वे अपने बच्चों को अच्छी जिंदगी दे सकें। उनका मकान कच्चा था, जो बारिश के मौसम में छत से पानी टपकता रहता था। कौशल्या ने कभी सोचा नहीं था कि उनका भी अपना पक्का मकान बनेगा। लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना ने उनकी जिंदगी को ‌खुशियों से भर दिया।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत, कौशल्या को अपना पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता मिली जिससे उन्होंने अपना पक्का मकान बनाया। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत उनको निःशुल्क गैस कनेक्शन भी मिला है जिससे आज वह झटपट अपना खाना बना लेती हैं। 

कौशल्या ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि अब उन्हें लकड़ी के धुंए से आजादी मिल गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बना पक्का मकान उनके और उनके परिवार के लिए एक सुरक्षित आश्रय है, उन्होंने पक्के मकान का सपना साकार करने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री साय को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया है। उनका कहना है कि सरकार की योजना से गरीब और बेसहारा परिवारों को सहारा मिल रहा है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!