सरगुजा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के 14465 हितग्राहियों को पहली किश्त 57.86 करोड़ राशि जारी

अंबिकापुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 17 सितंबर मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत देशभर के 4 लाख हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराया गया। इसके साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों के हितग्राहियों को पहली किश्त की राशि भी जारी की गई। इस कार्यक्रम का पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण हुआ।

जिले में आयोजित कार्यक्रम में सांसद  चिंतामणि महाराज, अंबिकापुर विधायक  राजेश अग्रवाल, लुण्ड्रा विधायक  प्रबोध मिंज एवं सीतापुर विधायक  राम कुमार टोप्पो, कलेक्टर  विलास भोसकर, सीईओ जिला पंचायत  नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त राजपूत सिंह सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी शामिल रहे।

प्रधानमंत्री  मोदी द्वारा भुवनेश्वर, ओड़िशा राज्य से 17 सितम्बर 2024 को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत देशभर के 4 लाख हितग्राहियों का गृह प्रवेश किया गया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के 23071 हितग्राहियों का गृह प्रवेश प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से किया गया है। सरगुजा जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत नगरीय क्षेत्रों के 1117 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा उपस्थित हितग्राहियों को प्रतीकात्मक रूप से घर की चाबी सौंपी गई। अपने पक्के आवास के सपने के पूरा होने की खुशी हितग्राहियों के चेहरों में साफ दिख रही है।

योजना के तहत राशि वितरण भी, जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के 14465 हितग्राहियों को पहली किश्त 57.86 करोड़ राशि जारी

प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को पहली किश्त को राशि भी जारी की गई। जिसमें जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के 14465 हितग्राहियों को पहली किश्त के रूप में 57.86 करोड़ रूपये की राशि जारी की गई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!