बलरामपुर: शासकीय नवीन महाविद्यालय बलरामपुर में आज ‘‘विकसित भारत: मोदी जी की संकल्पना’’ थीम पर आधारित एक दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन जनसंपर्क विभाग द्वारा किया गया। इस प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन और उनके योगदान की झलकियां प्रदर्शित की गई। जनप्रतिनिधि, ग्रामीण, स्कूल और कॉलेज के छात्र-छात्राएं तथा मीडिया प्रतिनिधियों ने प्रदर्शनी का उत्साहपूर्वक अवलोकन किया। इस अवसर पर छात्रों को करियर में आगे बढ़ने के लिए कैरियर गाइडेंस भी प्रदान किया गया। प्रदर्शनी प्रधानमंत्री के विभिन्न नीतियों और उपलब्धियों को दर्शाते हुए कई महत्वपूर्ण विषयों पर केन्द्रित रही। इस दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने केक काटकर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं दी।

प्रदर्शनी के अवलोकन के पश्चात् गणमान्य नागरिक  ओमप्रकाश जायसवाल ने कहा की जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाए गए एक दिवसीय प्रदर्शनी में देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जीवन और योगदान को प्रदर्शित किया गया है। उन्होंने कहा कि आज उनका जन्मदिन है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल में देश को उन्नति ओर लेकर चल रहे हैं। उन्होंने विकसित भारत की परिकल्पना को पूरा करने के उद्देश्य से समाज के हर समुदाय के लिए विकास के कार्य कर रहे हैं और उनके अथक प्रयास से ही आज हम विकसित भारत की ओर अग्रसर हो रहे हैं।
जनपद उपाध्यक्ष  भानुप्रकाश दीक्षित ने देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि  नरेंद्र मोदी जी बचपन से प्रतिभावान रहे हैं, उनका पारिवारिक जीवन सरल व सहज था। उन्होंने विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री का पद प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद  नरेंद्र मोदी ने समाज के हर तबके के उत्थान के लिए योजनाएं लागू किये हैं, जिससे लोग लाभान्वित हो रहे हैं। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री के द्वारा शुरू किये गये योजनाओं की जानकारी भी दी।


गणमान्य नागरिक  दीनानाथ यादव ने कहा कि विकसित भारत अंतर्गत मोदी की संकल्पना अनुरूप लोगों के हित में काम कर विकसित भारत की दिशा की ओर निरंतर अग्रसर हो रहे हैं। उनके द्वारा नागरिकों को लाभ देने कई योजनाएं शुरू की गई है। जिसका सक्रियता से संचालन करते हुए जन-जन तक योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित की जा रही है। अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी प्रधानमंत्री के संक्षिप्त जीवन परिचय देते हुए उनके महत्वपूर्ण कार्यों का उल्लेख किया।
प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के बचपन में किये गये कार्यों एवं देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर के साथ उनके द्वारा अपनाई गई नीतियों एवं उपलब्धियों की महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं व स्कूली बच्चों ने सराहना करते हुए उनसे प्रेरणा ली। बच्चों ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में निर्वाचित होकर देश की सेवा कर रहे हैं। उनके द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में समय-समय पर लोगों से संवाद स्थापित करते हुए जमीनी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेकर लोकहित में कार्य करने और बेहतर प्रयास कर रहे हैं।

प्रदर्शनी में बचपन, पाठशाला, माँ से मिला संस्कार, वीआईपी कल्चर को गुडबाय, देश भक्ति की शक्ति, किताबों के समंदर के गोताखोर, युवा नमो जीवन एक खोज, हिमालय की गोद में, पावरफुल सीएम, मोदी 3.0, आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब, संकटमोचक बने मोदी, जल शक्ति से जलक्रांति, एक पेड़ माँ के नाम, डिजिटल हुई पहचान, डिजिटल से भुगतान, अंतरिक्ष शक्ति, संविधान के अग्रदूत सहित अन्य विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी गई।

इस दौरान गणमान्य नागरिक  संजय सिंह, दिलीप सोनी, जितेन्द्र श्रीवास्तव, गौतम सिंह अन्य जनप्रतिनिधिगण व कॉलेज के प्राचार्य  एन.के. देवांगन, समस्त अध्यापक एवं स्टॉफ सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं नागरिकगण मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!