सीतापुर/रूपेश गुप्ता: रक्षाबंधन का पर्व हर साल भाई-बहन के अटूट प्रेम और सुरक्षा के वचन का प्रतीक बनकर आता है, लेकिन इस बार सीतापुर में यह त्योहार कुछ खास बन गया। सीतापुर के विधायक रामकुमार टोप्पो को राखी बांधने के लिए हजारों बहनों की भीड़ उमड़ी, जिससे यह पर्व और भी विशेष हो गया।

सांस्कृतिक भवन में आयोजित सामूहिक रक्षाबंधन कार्यक्रम में क्षेत्र भर की बहनें शामिल हुईं। विधायक रामकुमार टोप्पो को राखी बांधने की यह परंपरा उनके चुनाव प्रचार के समय से चली आ रही है। जब वे चुनाव प्रचार के लिए क्षेत्र में जाते थे, तो बहनें उन्हें राखी बांधती थीं। चुनाव के दौरान करीब दस हजार बहनों ने उन्हें राखी बांधी थी, और यह सिलसिला अब भी जारी है। इस बार भी, हजारों बहनों ने कतार में खड़े होकर अपने प्रिय विधायक भाई को राखी बांधी और उनके लिए लंबी उम्र की कामना की।

विधायक रामकुमार टोप्पो ने इस खास मौके पर सभी बहनों को चंदन का पौधा भेंट किया और उन्हें शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भावुक होकर कहा, “विधायक बनने के बाद यह पहला मौका है जब इतनी बड़ी संख्या में बहनों ने मुझे राखी बांधी है। मेरी कलाई 13 साल से सुनी थी, जो आज इन राखियों से भर गई है।”

रामकुमार टोप्पो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे क्षेत्र की बहनें उन्हें अपना लाडला भाई मानती हैं। इस अनोखे रिश्ते ने रक्षाबंधन के इस पर्व को सीतापुर में एक यादगार दिन बना दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!