रायपुर: श्रीज्योतिर्मठ के शंकराचार्य  अविमुक्तेश्वरानन्द सरस्वती महाराज के चातुर्मास व्रत महोत्सव के तहत 6 सितंबर को स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की जन्म शताब्दी समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर कोटा, राजस्थान के साईं जलकुमार मसन्द साहिब मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। साईं मसन्द 5 सितंबर को दिल्ली पहुंचेंगे और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भी मुलाकात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि साईं मसन्द और स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के बीच आत्मीय संबंध 1969 से रहे हैं, और उनके उत्तराधिकारी शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द से भी पिछले 8 वर्षों से अच्छे संबंध रहे हैं। साईं मसन्द 12 वर्षों से देश में वैदिक सिद्धांतों पर आधारित शासन की स्थापना के लिए कार्यरत हैं, जिससे भारत को पुनः विश्वगुरु बनाया जा सके। वे दिल्ली में एक सप्ताह तक शंकराचार्य  अविमुक्तेश्वरानन्द महाराज के अतिथि रहेंगे। 8 सितंबर को वे दिल्ली के सिंधी समाज के प्रमुखों के साथ शंकराचार्य से भेंटवार्ता करेंगे।

12 सितंबर को साईं मसन्द लखनऊ जाएंगे, जहां वे सिंधी समुदाय के महान संत सखीबाबा आसूदाराम साहिब के वर्सी महोत्सव में शामिल होंगे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!