सूरजपुर: सूरजपुर जिले के ओड़गी थाना पुलिस ने एक हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस सनसनीखेज घटना की शुरुआत 17 जुलाई को हुई, जब जजावल निवासी रामशरण सिंह अपने ससुराल ग्राम कुप्पा आया था। अगली सुबह उसकी लाश ठोड़ी और जबड़े पर गहरे चोटों के निशान के साथ पाई गई। प्रारंभिक जांच में मौत का कारण गिरने या किसी कठोर वस्तु से मारने का अनुमान लगाया गया, जिसके बाद शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया।

डॉक्टर की रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बाद  एसएसपी एम.आर. आहिरे ने मामले के शीघ्र निपटारे और आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष महतो और एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के निर्देश में थाना ओड़गी की पुलिस टीम ने मामले की गहराई से जांच शुरू की।

पूछताछ में मुख्य आरोपी रामसेवक सिंह ने चौंकाने वाला खुलासा किया। उसने बताया कि खाने-पीने के बाद रामशरण गाली-गलौज पर उतर आया था। जब उसे बार-बार समझाने पर भी वह नहीं माना, तो आवेश में आकर रामसेवक ने हथौड़े से उसके सिर पर प्रहार कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हत्या के बाद, उसने अपनी साजिश में फुलेश्वरी को शामिल किया और दोनों ने शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की। लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते दोनों को उनके मंसूबों में कामयाबी नहीं मिल सकी।पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा बरामद कर लिया है और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!