सीतापुर/रूपेश गुप्ता: सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो ने राजापुर स्थित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ठ विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।जिसमें उन्हें भारी अनियमितताएं और अव्यवस्था मिली। स्कूल के बाहर से ही अनियमितताओं की झलक मिली, और अंदर जाने पर दीवारों पर गुटखा थूकने के निशान और अव्यवस्था का माहौल दिखा, जिससे विधायक नाराज हो गए।

निरीक्षण के दौरान विधायक ने पाया कि स्कूल फंड में पर्याप्त राशि होने के बावजूद स्कूल की व्यवस्थाओं में सुधार नहीं किया जा रहा है। इस लापरवाही के लिए उन्होंने तत्काल प्रभाव से प्राचार्य यागिक कुमार को निलंबित करने की अनुशंसा की। विधायक रामकुमार टोप्पो ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है, लेकिन कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों की वजह से सरकारी स्कूलों की छवि खराब हो रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके विधानसभा क्षेत्र में शिक्षकों की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इस तरह की सख्त कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। विधायक टोप्पो ने यह भी बताया कि वे अपने क्षेत्र के स्कूलों में नियमित रूप से बैठकें कर रहे हैं और बच्चों के साथ-साथ शिक्षकों से समन्वय बनाकर शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!