अंबिकापुर: सरगुजा पुलिस ने सोसायटी से 40 बोरा चावल चोरी के मामले में सख्त वैधानिक कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना सीतापुर पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जे से चोरी किया गया 29 बोरा चावल और घटना में प्रयुक्त छोटा हाथी वाहन बरामद किया है। पुलिस फरार अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

दरअसल सीतापुर थाना क्षेत्र के कोट वंदना गांव में स्थित राशन दुकान से 40 बोरा चावल की चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।दिनेश कुमार पोर्ते, जो कोट राशन दुकान का संचालन करते हैं, ने 25 जुलाई को थाना सीतापुर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि 19 जुलाई को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लिए सोसायटी में 511 बोरा चावल आए थे, जिन्हें 23 जुलाई को अज्ञात व्यक्तियों ने ताला तोड़कर 40 बोरा चावल चोरी कर लिया। इस घटना की रिपोर्ट पर थाना सीतापुर में अपराध क्रमांक 231/24 धारा 331(4), 305 (इ) बी.एन.एस. के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घटनास्थल का निरीक्षण किया और आसपास के सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदेही और घटना में प्रयुक्त वाहन की पहचान कर तलाशी शुरू की गई। पुलिस टीम के सतत प्रयासों से मामले के संदेही को पकड़ा गया, जिसने पूछताछ में अपना नाम ललन यादव (36 वर्ष, निवासी सोनतरई, थाना सीतापुर) बताया और अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

आरोपी ललन यादव की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त छोटा हाथी वाहन (वाहन क्रमांक सीजी/30/डी/9048) और चोरी किए गए 29 बोरा चावल बरामद किए गए हैं। शेष बोरा चावल की बरामदगी की जा रही है। आरोपी के विरुद्ध सबूत पाए जाने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!