डेस्क: बॉलीवुड में कई हसीनाओं की एंट्री होती रहती हैं, लेकिन हर एक्ट्रेस अपनी छाप नहीं छोड़ पातीं। कुछ ही ऐसी हसीनाएं हैं जो अपनी एक्टिंग का दमखम दिखाकर टिकी रहती हैं और दमदार कलाकार के तौर पर उभरती हैं। ऐसी ही एक कलाकार हैं, जो बचपन से एक्ट्रेस बनने का सपना तो मन में पाल रहीं थीं, लेकिन उनकी राह सीधी नहीं थी। उन्हें काफी घुमावदार रास्ते पर चलते हुए बॉलीवुड में एट्री मिली। हम बात कर रहे हैं तापसी पन्नू की, जिन्होंने साउथ इंडस्ट्री में पहले एंट्री की और फिर बॉलीवुड में आत ही छा गईं। तमिल, तेलुगु और हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली हसीना की जर्नी काफी मजेदार है। आज एक्ट्रेस का जन्मदिन है और इस खास मौके पर उनकी लाइफ से जुड़े कई किस्से बताएंगे।

अपनी अदाओं से लोगों के दिल धड़काने वाली तापसी को घरवाले ‘मैगी’ कहकर बुलाते हैं। तापसी के बाल बचपन से ही काफी घुंघराले हैं और यही वजह उन्हें ये निकनेम मिलने की भी रही। तापसी पढ़ने में काफी होशियार थीं और 12वीं की परीक्षा में उन्होंने 90 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। इसके बाद उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नॉलजी से सॉफ्टवेयर इंजिनियरिंग की। इसी बीच उनका रुझान मॉडलिंग की ओर बढ़ा और फिर उन्होंने अपना करियर बदलने का मन बना लिया।

साल 2008 चैनल V के टैलंट हंट शो गेट गॉरजस में तापसी ने एंट्री की। फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी इसी साल तापसी ने हिस्सा लिया। 2 साल तक उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की। तापसी ने साल 2010 में तेलुगु फिल्म से ‘झुम्मांडी नादम’ से डेब्यू किया। इसके बाद उन्हें 2013 में ‘चश्मे बद्दूर’ में देखा गया। ये फिल्म खास तो नहीं चली लेकिन तापसी को सही रास्ता मिल गया। इसके बाद तापसी ने कई हिट फिल्में दी जिसमें ‘नाम शबाना’, ‘पिंक’, ‘थप्पड़’, ‘हसीन दिलरूबा’,  ‘बदला’, ‘डंकी’ जैसी फिल्मों में नजर आईं।

कौन हैं तापसी के पति

तापसी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो काफी ज्यादा प्राइवेट पर्सन हैं। हाल में ही एक्ट्रेस ने शादी की है। 7 साल बड़े मैथियास बोए से तापसी ने शादी की। 37 साल की तापसी ने किसी फिल्मी सितारे नहीं बल्कि एक बैडमिंटन खिलाड़ी को पति के रूप में चुना है। डेनमार्क के रहने वाले मैथियास ने अपने देश के लिए खेलते हुए साल 2015 में यूरोपियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने 2016 में चीन के कुशान में हुए थॉमस कप में भी डेनमार्क की टीम को जीत दिलाई थी। डेनमार्क की ओर से खेलते हुए मैथियास ने कई मेडल अपने नाम किए। इनमें से सबसे खास ओलंपिक है।

मैथियास के नाम है ओलंपिक मेडल

मैथियास ने 2012  में ओलंपिक में सिल्वर मेडल भी जीता था। कई सालों तक शानदार प्रदर्शन देने के बाद उन्होंने साल 2020 में सन्यास ले लिया। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों के निवेदन पर उन्हें भारतीय डबल्स टीम का कोच बनाया गया। दोनों की मुलाकात भी बैडमिंटन मैच के दौरान ही हुई। साल 2013 में इंडियन बैडमिंटन लीग चल रही थी। तापसी पन्नू चैंपियन हैदराबाद हॉटशॉट्स की ब्रांड एंबेसडर थी। मैथियास बोए लखनऊ की टीम अवध वॉरियर्स के लिए खेल रहे थे। तभी दोनों करीब आए और फिर हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गए।

इस फिल्म में अब नजर आएंगी तापसी

बता दें, तापसी पन्नू को आखिरी बार राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ में शाहरुख खान के साथ देखा गया। फिल्म सुपरहिट साबित हुई। वह अब अपनी अपकमिंग फिल्म ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ की रिलीज के लिए तैयार हैं, जिसमें विक्रांत मैसी और सनी कौशल भी हैं। यह फिल्म 2 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!