कोरिया: पुलिस अधीक्षक  सूरज सिंह परिहार ने पुलिस लाईन बैकुंठपुर में अपनी पुलिस टीम के साथ ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण किया। इस कार्यक्रम में उन्होंने पीपल, नीम, बरगद, चंदन, आम, जामुन, अमरूद जैसे कई पौधों का रोपण किया। वृक्षारोपण के साथ पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए गए।

श्री परिहार ने इस अभियान को मातृ शक्ति और पर्यावरण संरक्षण के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का एक अद्भुत अवसर बताया। उन्होंने कहा, “प्रकृति, धरती और भारत माँ—ये तीनों हमारी माँ के समान हैं, और इनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य है।”

इस अवसर पर उन्होंने आम नागरिकों से भी अपील की कि वे अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और पौधों की देखभाल तब तक करें जब तक वे परिपक्व न हो जाएं, ताकि आने वाली पीढ़ियों के लिए एक स्वस्थ पर्यावरण का निर्माण हो सके।

यह अभियान प्रधानमंत्री द्वारा 5 जून 2024 को विश्व पर्यावरण दिवस पर शुरू किया गया था, जिसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण और मातृत्व के प्रति समाज में जागरूकता फैलाना है। छत्तीसगढ़ में इसे मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेशव्यापी समर्थन मिल रहा है।

इस कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मोनिका ठाकुर, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी  राजेश साहू, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्याम लाल मधुकर सहित अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी भी शामिल हुए। सभी ने पर्यावरण संरक्षण और मातृत्व के सम्मान में इस अभियान में अपना योगदान दिया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!