अंबिकापुर: सरगुजा जिले के थाना सीतापुर में दर्ज  मामला राजमिस्त्री हत्याकांड के दो फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक योगेश पटेल ने 10,000 रुपये के इनाम की घोषणा की है। आरोपियों अभिषेक पाण्डेय और गौरी तिवारी पर अपहरण, हत्या, एवं अन्य  धाराओं के तहत केस दर्ज है। पुलिस ने अब तक कई प्रयास किए, लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं मिल सका।दोनों आरोपी बेलजोरा, थाना सीतापुर, जिला सरगुजा के निवासी हैं और पुलिस द्वारा उनकी तलाश जारी है।

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई प्रयास किए हैं, लेकिन अब तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है। मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस अधीक्षक ने पुलिस रेगुलेशन के पैरा 80-ए के तहत इनाम की घोषणा की है। इस घोषणा के अनुसार, जो कोई व्यक्ति इन फरार आरोपियों के बारे में सार्थक सूचना देगा जिससे उनकी गिरफ्तारी संभव हो सके, उसे 10,000 रुपये का नगद इनाम दिया जाएगासूचना देने वाले का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा, और इनाम का वितरण पुलिस अधीक्षक के अंतिम निर्णय के आधार पर किया जाएगा। जनता से इस मामले में सहयोग की अपील की गई है।


सूचना देने के लिए निम्नलिखित संपर्क नंबर जारी किए गए हैं:

पुलिस अधीक्षक, सरगुजा-94791-93501

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सरगुजा-94791-93502

नगर पुलिस अधीक्षक अम्बिकापुर-94791-93503

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सीतापुर -94791-93504

अनुविभागीय अधिकारी पुलिस अम्बिकापुर -94791-93505

पुलिस नियंत्रण कक्ष, जिला-सरगुजा-94791-93599

जानिए पूरा मामला

दरअसल सलिमा लकड़ा ने 20 जुलाई को थाना सीतापुर मे अपने पति दिपेश उर्फ संदीप लकड़ा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और बताया की 7 जून को ठेकेदार प्रत्युश पांडे और उसके साथियों ने दिपेश का अपहरण किया है। जिसके बाद उसका पति दिपेश  वापस नही आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर  जाँच शुरू की । नामजद आरोपियों से सख्ती से पूंछताछ करने पर आरोपियों ने बताया की दिपेश उर्फ संदीप लकड़ा को चोरी के संदेह पर अपने ऑफिस में लाकर बेदम पिटाई किया जिससे उसकी मौत हो गयी उसके बाद उसे कमलेश्वर  में अभिषेक पांडे द्वारा कराये जा रहे नल जल योजना  के तहत लगाए जा रहे ओवरहेड टैंक के नीचे जेसीबी से गड्ढा  खोदकर शव को दफना दिया था। और शव को दफन कर पानी टंकी का निर्माण करा दिया था। पानी टंकी को ढहा कर 15 फिट नीचे से मृतक का शव बरामद किया गया।

पुलिस ने इस मामले में चार आरोपी  किया गिरफ्तार

01) प्रत्युष पाण्डे उर्फ प्रत्युष गौरव उर्फ बिट्टु उम्र 21 वर्ष निवासी पत्थलगांव

(02) गुड्डु कुमार उम्र 22 वर्ष निवासी धरहराकला थाना फतेहपुर जिला गया बिहार 

(03) तुलेश्वर तिवारी उर्फ गुड्डु उम्र 24 वर्ष निवासी खड़ादोरना नरवापारा थाना सीतापुर जिला सरगुजा

(04) शैलशक्ति साहू उर्फ छोटु उम्र 20 वर्ष निवासी ढोढ़ीटिकरा व थाना पत्थलगांव जिला जशपुर

दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

आदिवासी युवक संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में पुलिस की लापरवाही पर सख्त कदम उठाया गया है। उप निरीक्षक आरसी राय और आरक्षक रुपेश महंत को इस मामले की लीपापोती करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।उप निरीक्षक रमेश चंद्र राय, जो वर्तमान में जिला कोरिया में पदस्थ हैं, और आरक्षक रुपेश महंत, जो वर्तमान में सीतापुर थाना में तैनात हैं, पर आरोप सिद्ध हुआ कि उन्होंने अपने कर्तव्यों का सम्यक निर्वहन नहीं किया और मामले में गंभीर लापरवाही की। इसके चलते, उप निरीक्षक राय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केंद्र जिला कोरिया में सम्बद्ध किया गया है, वहीं आरक्षक महंत को रक्षित केंद्र अम्बिकापुर भेजा गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!