कुसमी/ अंबिकेश गुप्ता: छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन कुसमी ने मुख्यमंत्री के नाम चार सूत्रीय मांगों को लेकर कुसमी के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को ज्ञापन सौंपा। यह ज्ञापन फेडरेशन के अध्यक्ष संजीव शर्मा के मार्गदर्शन में तहसील महासचिव परमेश्वर मिश्रा द्वारा सौंपा गया। 

ज्ञापन में मुख्य मांगें निम्नलिखित थीं: केंद्र सरकार के समान 1 जनवरी 2024 से 4% महंगाई भत्ता लागू किया जाए, जुलाई 2019 से देय महंगाई भत्ते के एरियर्स का समायोजन जीपीएफ खाते में किया जाए, अर्जित अवकाश की सीमा को 240 से बढ़ाकर 300 दिन किया जाए और केंद्र के अनुरूप गृह भाड़ा भत्ता लागू किया जाए। इसके अतिरिक्त, प्रदेश के शासकीय सेवकों के लिए चार स्तरीय वेतनमान की भी मांग की गई।

फेडरेशन के पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि इन मांगों को लेकर लगातार शासन से पत्राचार किया गया है, लेकिन कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ रहा है। यदि मांगें नहीं मानी गईं, तो 27 तारीख को प्रदेशभर में एक दिवसीय सामूहिक अवकाश लेकर आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान विभिन्न विभागों से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!