बलरामपुर: बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में थाना रामानुजगंज पुलिस ने सड़क सुरक्षा के तहत बड़ी कार्रवाई की है।  झारखंड से छत्तीसगढ़ आ रहे एक 18 चक्के वाले ट्रक के चालक को नशीली पदार्थ के सेवन के बाद लापरवाही से वाहन चलाने के आरोप में पकड़ा गया।

जानकारी के अनुसार वाहन क्रमांक CG 10 BR 8019 का चालक पुष्पेंद्र गुप्ता, जिला सीधी, मध्यप्रदेश का निवासी है, जिसे रामानुजगंज आरटीओ बैरियर के पास तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाते हुए पकड़ा गया।पुलिस अधीक्षक  राजेश अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  शैलेन्द्र पाण्डेय, और अनुविभागीय अधिकारी  याकूब मैनन के निर्देशन में की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने पहले चालक को रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने वाहन नहीं रोका। पुलिस और स्थानीय निवासियों के सहयोग से वाहन को रुकवाकर चालक को हिरासत में लिया गया। चालक का स्वास्थ्य परीक्षण करने पर उसमें नशीली पदार्थ के सेवन का संदेह पाया गया। इसके बाद, मोटर व्हिकल एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां न्यायालय ने उसे 33,500 रुपये का आर्थिक दंड लगाया।

जिला पुलिस ने सभी वाहन चालकों से अपील की है कि वे नशीली पदार्थ का सेवन कर वाहन न चलाएं, और वाहन मालिकों से ऐसे चालकों को वाहन न देने की सलाह दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!