अंबिकापुर: सरगुजा के बतौली विकासखंड के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय, शिवपुर में गुरुवार को संभाग स्तरीय कल्चरल फेस्ट का शुभारंभ हुआ। सरगुजा संभागायुक्त जीआर चुरेंद्र ने कार्यक्रम में शामिल होकर विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने जिले से चयनित छात्र छात्राएं यहां प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं, सभी को बधाई। यहां से जीतने के बाद राज्य स्तरीय फेस्ट में शामिल होने का मौका मिलेगा। राज्य स्तरीय में विजयी बने, और जिले के नाम रोशन करें। इस तरह की सांस्कृतिक गतिविधियों से व्यक्ति का बौद्धिक विकास होता है। शिक्षक गण इस पर भी जरूर ध्यान दें और बच्चों को इन गतिविधियों में भाग लेने हेतु प्रोत्साहित करें। उन्होंने प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में चलाए जा रहे स्वच्छता ही सेवा अभियान में सक्रिय सहभागिता निभाने भी सभी से अपील की।

इस संभाग स्तरीय कल्चरल फेस्ट में पूरे संभाग के 26 एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के लगभग 250 छात्र छात्राएं शामिल हो रहे हैं। इस कल्चरल फेस्ट में 34 अलग अलग प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं जिसमें जनजातीय समूह गान, एकल गान, देशभक्ति गीत, शास्त्रीय गान, नृत्य, पेंटिंग, प्रश्नोत्तरी, वाद-विवाद आदि शामिल हैं। संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में विजेता बनने वाले छात्र छात्राएं राज्य स्तरीय फेस्ट में शामिल होंगे।

कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभागडीपी नागेश सहित स्कूल प्राचार्य, शिक्षकगण, प्रभारी एवं बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!