बलरामपुर। डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल, पतरातु में गुरुवार को शिक्षक दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षकगण, और छात्र प्रतिनिधियों द्वारा डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की तस्वीर पर माल्यार्पण और श्रद्धा सुमन अर्पित करके की गई। इसके बाद शिक्षकों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान प्रकट किया। बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों का दिल जीत लिया और तालियों की गड़गड़ाहट से स्कूल प्रांगण गूंज उठा।

इस मौके पर शिक्षकों के लिए भी कुर्सी रेस और कप बैलून रेस जैसी मनोरंजक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिससे शिक्षक भी ख़ूब आनंदित हुए। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्राचार्य  आशुतोष झा ने अपने प्रेरणादायक उद्बोधन में छात्रों का उत्साहवर्धन किया और गुरु-शिष्य संबंध की महत्ता पर जोर दिया। उन्होंने बच्चों से सत्य मार्ग पर चलने और अपने शिक्षकों के प्रति आदर भाव बनाए रखने की प्रेरणा दी।

इस अवसर पर सभी ने एकजुट होकर शिक्षक दिवस का महत्त्वपूर्ण संदेश समझा और शिक्षकों को जीवन में उनके योगदान के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!