सीतापुर/ रूपेश गुप्ता: संदीप लकड़ा के शव का अंतिम संस्कार आज उनके गृह ग्राम बेलजोर में किया गया, जहां शव गृह में उनका शव 21 दिनों तक रखा गया था। इस अंतिम संस्कार की क्रिया में सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो और लुण्ड्रा विधायक प्रबोध मिंज भी शामिल हुए।

जानकारी के अनुसार संदीप लकड़ा का शव 21 दिन पहले मैनपाट के निर्माणाधीन पानी की टंकी के नीचे से बरामद किया गया था। उनके परिजनों और सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने इस घटना के खिलाफ शासन से आठ सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया था। कल, मृतक के परिवार और सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों ने शासन के प्रतिनिधिमंडल के साथ एक बैठक की, जिसके बाद आज हिंदू रीति-रिवाज से संदीप का अंतिम संस्कार किया गया। विधायक रामकुमार टोप्पो ने समाज के लोगों को आश्वस्त किया कि मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी तक मृतक के परिवार के लिए सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जाएगी।

विधायक टोप्पो ने इस दुखद घटना पर बोलते हुए कहा कि यह समय सभी के लिए बेहद दुखद है, और हम संदीप के परिवार के साथ खड़े हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कराने का प्रयास करेंगे।

सर्व आदिवासी समाज ने मांग की है कि जब तक मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक संदीप लकड़ा के परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया जाए। इस अंतिम संस्कार में समाज के सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी भी मौजूद थे, जिन्होंने संदीप के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!