अंबिकापुर: सरगुजा जिले के उदयपुर पुलिस ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार, 10 जुलाई को नाबालिग की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि 8 जुलाई को नाबालिग पुत्री बिना बताए घर से चली गई थी और काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिली। परिवार ने आशंका जताई कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने नाबालिग को अपने साथ ले गया है। इस मामले में उदयपुर थाने में अपराध क्रमांक 153/24 धारा 137 बी.एन.एस. के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने आरोपी और नाबालिग का पता लगाने की कोशिश की। पुलिस ने नाबालिग को पहले ही बरामद कर लिया था और सी.डब्लू.सी. में उसके बयान दर्ज कराए थे। बयान में नाबालिग ने बताया कि आरोपी कार्तिक ने शादी का झांसा देकर उसे बहलाकर दुष्कर्म किया।पुलिस के सतत प्रयासों से आरोपी कार्तिक को घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ में कार्तिक ने अपना नाम और उम्र 18 वर्ष बताया और वह डांडगाँव थाना उदयपुर का निवासी है। आरोपी ने पूछताछ में नाबालिग को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की बात स्वीकार की।आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिलने पर उसे 67, 64(2) बी.एन.एस. और पोक्सो एक्ट की धारा 4, 6 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!