कोरिया: कोरिया जिले के चरचा थाना क्षेत्र में स्थित काली मंदिर में हुई चोरी के मामले को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया है। चोरी में शामिल दो नाबालिगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चांदी का छत्र और चांदी का मुकुट बरामद किया गया है।

जानकारी  के अनुसार मंतोष कुमार द्विवेदी, निवासी महाराणा प्रताप कॉलोनी चरचा, ने 21 सितंबर 2024 को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 19 सितंबर की शाम जब वे पूजा करने मंदिर पहुंचे, तो देखा कि मंदिर के चैनल गेट का ताला टूटा हुआ है और भगवान का चांदी का मुकुट और छत्र गायब है। शिकायत के आधार पर थाना चरचा में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 208/2024 धारा 331(1), 305(d) BNS के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली, जिसके आधार पर एक नाबालिग को पूछताछ के लिए बुलाया गया। उसने मेमोरेण्डम कथन में स्वीकार किया कि उसने और उसके साथी ने मिलकर मंदिर के गेट का ताला तोड़कर चांदी का मुकुट और छत्र चोरी किया। चोरी किए गए सामान को उन्होंने घटना स्थल के पास ही छिपा दिया था, जिसे पुलिस ने गवाहों के सामने बरामद कर लिया।दोनों नाबालिगों की सामाजिक पृष्ठभूमि की जांच के बाद उनके परिजनों को सूचित किया गया। न्यायिक प्रक्रिया पूरी कर दोनों को बाल सुधार गृह अंबिकापुर भेज दिया गया है। इनमें से एक नाबालिग के खिलाफ पहले से तीन चोरी के मामले दर्ज हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!