बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर थाना अंर्तगत महुआपारा  सेवानिवृत्त महिला के घर से आलमारी तोड़कर 1 लाख 45 हजार रुपए चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने 18 घंटे में महुआपारा से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।

थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह ने बताया कि अंबिकापुर निवासी प्रभात श्रीवास्तव ने थाना पहुंच केस दर्ज कराया कि मेरी सास लक्ष्मनिया स्वास्थ्य विभाग में नर्स के पद से 10 वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हो चुकी है महुआपारा में कच्चे के मकान में अकेली निवासरत थी, 9 जुलाई को मोबाइल फ़ोन से सूचना मिली थी कि सास लक्षमनिया बीमार है। बीमारी की सूचना पर 10 जुलाई को अंबिकापुर संजीवनी हस्पिटल में उपचार के लिए एडमिट कराया था, 26 जुलाई को इलाज से छुट्टी होने पर अपने घर अंबिकापुर में सास को रखकर सेवा कर रहा था, 23 अगस्त को मोबाइल फोन से सूचना मिली  कि सास लक्षमनिया के यहां महुआपारा निवास में चोरी हो गई है। सूचना उपरांत अपने सास के मकान जाकर देखा तो अज्ञात व्यक्ति के द्वारा घर के पीछे दीवाल से चढ़कर घर का दरवाज़ा का सिटकनी तोड़कर अंदर प्रवेश कर आलमारी में रखे 1 लाख 45 हजार रुपए चोरी कर फ़रार हो गया है।
पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर महुआपारा निवासी राहुल सारथी को थाना लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी राहुल सारथी ने बताया कि चोरी के पैसे से 19 हजार का मोबाइल, 5 हजार का साउंड सिस्टम, अपने खाते में जमा किया 10 हजार, 15 हजार रुपए नगद बरामद किया। बाकी पैसे का शराब, होटल में खाना, कपड़े ख़रीदने, पथरी बीमारी का दवा ख़रीदने, अपनी पत्नी को खर्च के लिए दिया व 10 हज़ार में स्कार्पिय वाहन किराए कर अपने ससुराल सीतापुर आने जाने में खर्च करना बताया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा। कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह, उप निरीक्षक दिनेश रजवाड़े, सहायक उप निरीक्षक राकेश सिंह, अशोक तिरकी, फ़िलिरियस टोप्पो, राजेंद्र ध्रुव, श्यामलाल भगत, नरेंद्र कश्यप, अजय टोप्पो, संतोष सिंह, शिवलाल कुजुर, सुनील तिरकी, लखेश्वर पैकरा, विजय पैकरा, सैनिक सुशील यादव सक्रिय थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!