बलरामपुर: बलरामपुर जिले के थाना सनावल क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम चैनपुर के चोरपनिया बांध के पास गाय के बछड़े की हत्या कर आपस में बांट लेने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी जब्त किया है वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक रविवार की सुबह ग्रामीण मवेशी चराने के लिए जंगल गए तो उन्होंने बांध के पानी में गाय के अंगो को  तैरते हुए देखा, वहीं पास में गाय की हत्या के निशान भी दिखाई दे रहे थे तथा गाय बांधने वाला खूटा और रस्सी भी वही पर पड़ा था, गौ हत्या की बात गांव में आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर   दिनांक 16 सितंबर को पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर बछड़े के पानी में फेके गए शरीर के अंगों को बाहर निकाल कर आस पास के ग्रामीणों से पूछताछ शुरू किया गया तो जानकारी मिली की इम्तियाज अंसारी कुछ दिन पहले कही से बछिया खरीद कर लाया था जिसे पीर मोहम्मद को चराने के लिए दिया था उक्त बछड़े को शाम करीबन 05 बजे डिंडो निवासी सलीम अंसारी और आमिर अंसारी दोनो खेदते हुए पैदल चोरपनिया जंगल  की ओर ले जाते हुए देखे थे, बछिया उस दिन से पीर मोहम्मद के घर पर दिखाई नही दे रहा है तथा बछड़े का रंग घटना स्थल में मिले चमड़े से मेल खा रहा है। जिसके बाद संदेही पीर मोहम्मद, सलीम अंसारी और आमिर अंसारी के निवास पर दबिश देकर उनसे पूछताछ किया गया।   , पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया की पांचों आरोपियों ने मिलकर बछड़े की हत्या कर दी और गौमांस को आपस में बांट लिया तथा शेष अनुपयोगी अंगों को बांध में फेक दिए थे , बाद में आरोपियों को भी गौ हत्या के संबंध में ग्रामीणों को पता चलने की जानकारी मिल गई थी तो पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से हत्या में प्रयुक्त हथियार चाकू और टंगिया को डिंडो के जंगल में छुपा दिए थे । जिसे आरोपियों के कथन के आधार पर डिंडो जंगल से जप्त किया गया है।आरोपी पीर मोहम्मद पिता नबीजान (45 वर्ष) निवासी कोरवा पारा डिंडो , सलीम अंसारी पिता सहाबुद्दीन अंसारी (38वर्ष)कोरवापारा डिंडो, आमिर अंसारी पिता एनुस अंसारी उम्र( 20 वर्ष) कोरवापारा डिंडो सभी  आरोपियों के विरुद्ध थाना सनावल में अपराध क्रमांक 48/24 धारा 04,06,10, छत्तीसगढ़ कृषक पशु परीरक्षण अधिनियम एवम् धारा 299, 3(5) बीएनएस के तहत अपराध दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है, वहीं गौ हत्या के दो अन्य आरोपी जावेद अंसारी और इम्तियाज अंसारी घटना के बाद से फरार है।
सम्पूर्ण कार्यवाही में निरीक्षक अजय साहू, उप निरीक्षक नवल किशोर दुबे , सहायक उप निरीक्षक गौटिया राम मरावी तथा आरक्षक विजय सरुता की विशेष भूमिका रही।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!