{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

कहते हैं कि इंसान की किस्मत कभी भी बदल सकती है। 25 साल से ट्रक चला रहे राजेश रवानी ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि YouTube उनके जीवन को इस कदर बदल देगा कि महीने की कमाई बड़े-बड़े बिजनेसमैनों से भी ज्यादा पहुंच जाएगी। इस काम में उनकी मदद खाना बनाने के प्रति उनके प्यार ने की। आज अपने इस हुनर की वजह से उनके यूट्यूब पर 1.86 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं।

राजेश रवानी एक लोकप्रिय यूट्यूबर हैं और झारखंड के जामताड़ा के निवासी हैं। वह 25 सालों से ट्रक चला रहे हैं। हालही में, सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक पॉडकास्ट में, राजेश रवानी ने अपनी कमाई के बारे में बताया तो दर्शक भी दंग रह गए। इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि कैसे वह एक जानलेवा घटना से बच गए।

अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, राजेश रवानी ने बताया कि एक हादसे में उनका हाथ घायल हो गया था, फिर भी उन्होंने उन्होंने गाड़ी चलाना जारी रखा। इस दौरान उनके पास एक निर्माणाधीन घर था। उन्होंने तय किया कि जब तक हाथ काम करेगा, वह ट्रक चलाते रहेंगे।

राजेश रवानी ने बताया कि मैंने वॉयसओवर के साथ एक वीडियो पोस्ट किया। इस दौरान लोग मुझसे अपना चेहरा दिखाने के लिए कहते रहे। इसलिए मेरे बेटे ने मेरा चेहरा दिखाते हुए एक वीडियो बनाया और इसे केवल एक दिन में 4.5 लाख बार देखा गया। ये वायरल हो गया।

राजेश रवानी ने बताया कि वह ट्रक चलाकर प्रति माह 25 हजार से 30 हजार रुपए कमाते हैं। हालांकि, उनकी यूट्यूब पर कमाई व्यूज के हिसाब से अलग-अलग होती है, जो 4 लाख रुपए से लेकर 5 लाख रुपए के बीच होती है। उनकी अब तक की सबसे अधिक मासिक कमाई 10 लाख रुपए है। राजेश रवानी यूट्यूब पर अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को देते हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!