{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

बलरामपुर।बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत भेड़ाघाट गांव में दंतैल हाथी ने एक मकान को क्षतिग्रस्त किया वही रस्सी से बंधे हुए एक मवेशी को कुचलकर घायल कर दिया। सूचना उपरांत मौके पर वन मंडलाधिकारी अशोक तिवारी के निर्देश पर वन परिक्षेत्राधिकारी महाजन लाल साहू वन विभाग के कर्मचारियों के साथ पहुंचकर गांव-गांव में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को हाथी से दूर रहने की समझाइश दे रहें हैं।

प्रतापपुर वन परिक्षेत्र से दल से बिछड़े अलग-अलग दो हाथी भेड़ाघाट गांव में पहुंचकर बीती दरम्यानी रात्रि सजंय खाखा के मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया वही रस्सी में बंधे एक मवेशी को कुचलकर घायल कर दिया। एक दिन पहले एक दंतैल हाथी ने ठरकी गांव में पहुंचकर एक मकान को क्षतिग्रस्त कर चार मवेशी को कुचलकर मार डाला था। सूचना उपरांत मौके पर उप वन मंडलाधिकारी आरएसएल श्रीवास्तव, वन परिक्षेत्राधिकारी महाजन लाल साहू वन विभाग के कर्मचारियों के साथ भेड़ाघाट, कौडू, माकड़, अलखडीहा, करवा, मुरका, गोपालपुर में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को हाथी से दूर रहने की समझाइश दे रहे हैं। वही वन विभाग के द्वारा ग्रामीणों को पंपलेट, प्रदान कर गांव-गांव में हाथी मित्र दल वाहन से लाउडस्पीकर से अनाउंस कराया जा रहा है। वर्तमान में दो हाथी भेड़ाघाट के बरहाबोथा जंगल में विचरण कर रहा है। मौके पर वन परिक्षेत्राधिकारी के साथ अशोक शुक्ला, रामचंद्र जायसवाल, राजेश खलखो, शांति प्रकाश लकड़ा, विक्रम बखला, धीरेंद्र सिंह, पलटू राम, विशाल, वन व हाथी मित्र दल के कर्मचारी उपस्थित है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!