जशपुर: जशपुर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शासकीय नौकरी दिलाने के नाम पर सुनियोजित तरीके से पैसों की ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कुल 4 लाख 80 हजार रुपये की ठगी की थी।

पीड़िता, जो मनोरा चौकी क्षेत्र की रहने वाली है, ने अपने भाई की नौकरी के लिए प्रयास किया। एक रिश्तेदार की सलाह पर उसने धरती पुत्र से संपर्क किया, जो कि रायपुर में किसी बड़े व्यक्ति के पीए का ड्राइवर बताया गया था। धरती पुत्र ने पीड़िता से कहा कि जितेन्द्र साहू के माध्यम से उसके भाई की नौकरी लगवाई जा सकती है, बशर्ते पैसा दिया

पीड़िता ने विभिन्न तिथियों में धरती पुत्र और उसके परिचित के बैंक खाते में कुल 3 लाख 20 हजार रुपये जमा किए। बाद में, जितेन्द्र साहू ने और पैसे की मांग की और पीड़िता से 1 लाख 60 हजार रुपये और जमा करवाए। हालांकि, नौकरी का वादा कभी पूरा नहीं हुआ।जब पीड़िता ने अपना पैसा वापस मांगा, तो दोनों आरोपी टालमटोल करने लगे। अंततः पीड़िता ने धरती पुत्र के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई, जिसमें बताया गया कि उसने पैसे वापस करने का वादा किया था, लेकिन आज तक एक भी पैसा नहीं लौटाया गया।

जशपुर पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह के निर्देश पर मामले की गहनता से जांच की गई। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने बसना से जितेन्द्र साहू को गिरफ्तार किया, जिसने पूछताछ में ठगी की बात स्वीकार की। उसके बाद धरती पुत्र को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इस कार्रवाई में थाना जशपुर के उप निरीक्षक सरिता तिवारी, सहायक उप निरीक्षक मनोज सिंह, दिलबंधन भगत, आरक्षक शोभनाथ सिंह और चालक रवि सिंह का सराहनीय योगदान रहा है। पुलिस अब फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!