अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस ने एक नाबालिग बालक को जबरन शराब पिलाने और मारने-पीटने की धमकी देने के मामले में सख्त कार्रवाई की है। थाना लखनपुर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार  9 अगस्त 2024 को थाना लखनपुर में एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि आरोपियों गजराज राजवाड़े और बिदुर सिंह ने नाबालिग बालक का रास्ता रोककर उसे महुआ शराब का सेवन कराया। आरोपियों ने नाबालिग को मारने-पीटने की धमकी दी और बाद में उसे घर के पास छोड़ दिया। नाबालिग घर लौटने के बाद शराब की गंध से पीड़ित हो गया और उसके परिजनों ने उसे खट्टा पानी पिलाकर होश में लाया।

पुलिस ने नाबालिग की मेडिकल जांच कराई जिसमें शराब पिलाने की पुष्टि हुई। आरोपीगण ने स्वीकार किया कि वे शराब के सेवन के बाद नाबालिग को जानबूझकर परेशान करने के लिए उसे शराब पिलाया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त महुआ शराब का 200 एम.एल. का बॉटल भी जब्त किया।आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

इस मामले की जांच के दौरान थाना प्रभारी लखनपुर निरीक्षक अश्वनी सिंह, सहायक उप निरीक्षक अरुण गुप्ता और अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!