जशपुर: जशपुर पुलिस ने सरगुजा मार्ट कंपनी द्वारा सस्ते दरों पर बोर खनन और कृषि उपकरण देने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी सफलता हासिल की है। इस मामले में कंपनी की मुख्य डायरेक्टर लता खूंटे पहले से ही जेल में बंद है, जबकि डिप्टी डायरेक्टर निशांत तिर्की और एरिया मैनेजर फ्रांसिस पन्ना को हाल ही में गिरफ्तार किया गया है।

सरगुजा मार्ट कंपनी द्वारा बोर खनन के नाम जशपुर जिले के कई लोगों से की गई थी, जिसमें कुल 3,63,000 रुपये की धोखाधड़ी की गई। घटना की शुरुआत 22 अगस्त 2024 को हुई, जब 49 वर्षीय महिला ने डोकड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांसिस पन्ना नामक व्यक्ति ने सस्ते दरों पर बोर खनन का वादा किया और लोगों से पैसे ऐंठे। फ्रांसिस पन्ना सरगुजा मार्ट कंपनी का एरिया मैनेजर है, जबकि निशांत तिर्की कंपनी का डिप्टी डायरेक्टर है। इस कंपनी की डायरेक्टर लता खूंटे पहले से ही जेल में बंद है।

पुलिस ने मामले की जांच के लिए विशेष टीम गठित की, जिसमें डोकड़ा थाना प्रभारी अशोक यादव के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। जांच के दौरान, आरोपियों ने बोर खनन के नाम पर फर्जी रसीदें देकर धोखाधड़ी करने की बात स्वीकार की। इसके बाद, निशांत तिर्की और फ्रांसिस पन्ना को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मामले में और भी लोगों से पूछताछ जारी है।

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने कहा कि सरगुजा मार्ट कंपनी की मुख्य डायरेक्टर लता खूंटे के खिलाफ भी प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया गया है। उन्होंने जनता को ऐसे धोखेबाजों से सतर्क रहने की सलाह दी है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!