{"remix_data":[],"remix_entry_point":"challenges","source_tags":[],"origin":"unknown","total_draw_time":0,"total_draw_actions":0,"layers_used":0,"brushes_used":0,"photos_added":0,"total_editor_actions":{},"tools_used":{"transform":1},"is_sticker":false,"edited_since_last_sticker_save":true,"containsFTESticker":false}

बलरामपुर:  श्रम पदाधिकारी ने जानकारी दी है कि राज्य शासन द्वारा श्रम विभाग के अन्तर्गत संचालित नौनिहाल छात्रवृत्ति योजना के तहत जिले के 323 बच्चों को छात्रवृत्ति की राशि 07 लाख 10 हजार रुपये डीबीटी के माध्यम से सीधे श्रम विभाग में पंजीकृत श्रमिकों के बैंक खातों में अंतरित कर दी गई है। उन्होंने समस्त अभिभावकों से कहा है कि संबंधित बैंक में जाकर अंतरित राशि की जानकारी प्राप्त कर ले।

विदित हो कि श्रम विभाग द्वारा संचालित नौनिहाल छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत विभाग में पंजीकृत श्रमिकों के प्रथम दो संतानों को प्रति वर्ष छात्रवृत्ति जारी की जाती है। योजनाओं के लिए श्रमिक किसी भी लोक सेवा केन्द्र अथवा जनपद पंचायत या जिला कार्यालय से आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए विगत कक्षा के अंकसूची, आधार कार्ड, बैंक पासबुक एवं स्कूल से जारी प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है। है। प्रति वर्ष जुलाई से दिसंबर माह के बीच कभी भी वेबसाइट सीजीलेबर एनआईसी इन में ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। राज्य शासन द्वारा नौनिहाल छात्रवृत्ति योजना अंतर्गत कक्षा प्रथम से स्नातकोत्तर एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रम के लिए बच्चों को 500 से 10,000 रुपये तक की छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!