सूरजपुर: मानव उत्थान सेवा समिति द्वारा आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में सूरजपुर जिले के रूनियाडीह शासकीय प्राथमिक शाला के बच्चों को निशुल्क स्टेशनरी  का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन मिशन एजुकेशन के तहत किया गया, जिसका उद्देश्य शिक्षा के प्रति बच्चों में उत्साह बढ़ाना और उन्हें आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराना है।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में लोकप्रिय विधायक भुलन सिंह मरावी ने बच्चों को स्टेशनरी वितरित किए। इस अवसर पर उन्होंने शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा देना समाज का कर्तव्य है, और इस दिशा में मानव उत्थान सेवा समिति का यह प्रयास सराहनीय है।

विशिष्ट अतिथियों में सत्यनारायण जायसवाल (भूतपूर्व जिला पंचायत सदस्य), राजेश यादव (भूतपूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष), बिहारी लाल कुलदीप (जिला पंचायत सदस्य), बाबुलाल राजवाडे (जनपद पंचायत सदस्य), श्रवण सिंह (ग्राम सरपंच), बोधन  राम राजवाड़े और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। सभी ने बच्चों को प्रेरित करते हुए शिक्षा के महत्व को रेखांकित किया और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए कड़ी मेहनत करने की सलाह दी।

इस कार्यक्रम में मानव उत्थान सेवा समिति के सदस्य और शाला के  प्रधान पाठक घरभरन सिंह  शिक्षक अन्नू लाल राजवाड़े व  उपस्थित थे। वही अन्य शिक्षक भी शामिल हुए थे जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बच्चों ने इस अवसर का भरपूर आनंद लिया और नए स्टेशनरी  पाकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।यह आयोजन न केवल बच्चों के लिए प्रोत्साहन का स्रोत बना, बल्कि समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने में भी सफल रहा।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!