सीतापुर/रूपेश गुप्ता: विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर सीतापुर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में आदिवासी समाज के लोग पूरे उत्साह और जोश के साथ शामिल हुए। पूरे नगर में गाजे-बाजे के साथ नाचते-गाते हुए रैली निकाली गई, जिसका समापन लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम ग्राउंड में किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीतापुर के विधायक रामकुमार टोप्पो उपस्थित रहे। विधायक रामकुमार टोप्पो इस समय महायात्रा कावड़ यात्रा हेतु वाराणसी से पैदल चलकर चुरकीपानी आ रहे हैं। इसके बावजूद, उन्होंने अपनी यात्रा को खड़गवां में रोक दिया और सीतापुर के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस अवसर पर आदिवासी समुदाय द्वारा विधायक का भव्य स्वागत किया गया। विधायक टोप्पो ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी समुदाय इस क्षेत्र के मूल निवासी हैं और उनकी परंपरा अत्यंत समृद्ध रही है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आदिवासी समाज को संगठित रहकर अपनी परंपराओं और संस्कृति को सहेजने की आवश्यकता है।

विधायक टोप्पो ने सीतापुर के विकास, बच्चों की शिक्षा और अन्य योजनाओं पर भी जानकारी दी। साथ ही, उन्होंने अपने क्षेत्र के उन बच्चों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की जिन्होंने परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम हासिल किए हैं।

लंबे समय से आदिवासी समुदाय द्वारा आदिवासी भवन की मांग की जा रही है। इस पर विधायक ने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही इस मांग को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

इस कार्यक्रम में सर्व आदिवासी समाज के ब्लॉक अध्यक्ष शुशील सिंह, शिवभरोष बेक, बिगन राम, अनिल निराला, सेत राम बड़ा, कृष्ण कुमार पैंकरा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति, महिला, पुरुष और बच्चे शामिल हुए। कार्यक्रम में आदिवासी समाज की बड़ी संख्या में उपस्थिति ने इसे और भी यादगार बना दिया।










ChatGPT can make mistakes. Check important

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!