सरगुजा पुलिस ने 4 दिन कैम्प कर दिल्ली व उत्तर प्रदेश में की 4 मामलों में लगातार सफल कार्यवाही

सरगुजा पुलिस ने नौकरी लगाने वाले कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश

नौकरी लगाने के नाम से ऑनलाइन साइट के माध्यम से धोखाधड़ी करने वाला उत्तरप्रदेश का गिरोह पुलिस के गिरफ्त में

आरोपियों को लाइव नौकरी का झांसा देते हुए पकड़ा गया, नोएडा के सेक्टर 6 में कार्यालय खोलकर दे रहे थे घटना को अंजाम

अंबिकापुर। सरगुज़ा पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय धोखाधड़ी गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरोह से 17 नग मोबाइल, 20 नग सिम कार्ड, 10 नग एटीएम, 20 हजार रुपए , 20 हजार रुपए का डांटा बरामद कर तीनो को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।

पुलिस ने बताया कि एक प्रार्थिया थाना पहुंच केस दर्ज कराई थी कि मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने नौकरी लगाने के नाम से ऑनलाइन साइट कंपनी पर मैसेज भेजा था। प्रार्थी ने उस कंपनी के नंबंर पर संपर्क की थी। कंपनी के द्वारा नौकरी लगाने वाली एक कंपनी के द्वारा अलग-अलग नंबरों से कॉल कर प्रार्थिया को एक्सिस बैंक में नौकरी लगवाने और अधिक पैसे देने पर शाखा प्रबंधक बनाए जाने के संबंध में उसे झांसे में लेकर अलग-अलग समय पर रकम प्राप्त कर राशि आहरित कर गबन कर लिए थे। प्रार्थिया को नौकरी लगाने के नाम से अज्ञात कंपनी के द्वारा अपने आप को एक रिप्लेसमेंट एजेंसियों के साथ विभिन्न बैंक कंपनियों के साथ अधिकृत तौर पर संबंध होना बताकर प्रार्थिया को झांसी में लेकर घटना कारित किए थे। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश रवाना की गई थी। सरगुजा पुलिस की टीम के द्वारा लगातार आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाकर एवं मुखबिर लगाकर अपने सूचना तंत्र के साथ-साथ तकनीक आधार पर पाए गए साक्ष्य से आरोपियों के लोकेशन एवं आरोपियों के रहने वाले स्थानों के संबंध में संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर ली व जानकारी प्राप्त होने के उपरांत टीम के द्वारा दबिश देकर सेक्टर 6 नोएडा के बिजनेस सेंटर के एक कमर्शियल बिल्डिंग में बैठकर लाइव कॉल सेंटर का संचालन कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय गिरोह को पकड़ने में सफल हुई। सभी आरोपियों से पूछताछ किया गया अलग-अलग नौकरी लगाने वाली ऑनलाइन साइट के माध्यम से जॉब देने वाली कंपनियों के डाटा लाकर आरोपियों द्वारा विभिन्न नौकरी पाने वाले लोगों को झांसा देकर उनसे रकम प्राप्त कर उनके साथ धोखाधड़ी करना कुबूल किया।पुलिस ने सभी आरोपियों से अलग-अलग 17 नग मोबाइल, 20 से अधिक मोबाइल सिम, 10 से अधिक एटीएम कार्ड एवं  20 हज़ार से अधिक विभिन्न नौकरी पाने वाले लोगों के संबंध में उनके मोबाइल नंबर एवं उनका डाटा व लैपटॉप बरामद किया गया। गिरोह में अंकित चौहान निवासी मेरठ उत्तर प्रदेश, टिंकू कुमार निवासी अशोकनगर दिल्ली व अनिल कुमार निवासी ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा।

कार्यवाही में थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक कलीम खान, सहायक उपनिरीक्षक सन्तोष तिवारी, प्रधान आरक्षक सुधीर सिंह,  आरक्षक कुंदन सिंह , आरक्षक अंशुल शर्मा, कुंदन सिंह, विकास मिश्रा, विशाल पाठक शामिल मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!