रायपुर,गरियाबंद। गुरुवार को अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति कार्यालय का उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष ग़फ़्फ़ु मेमन एवं जनपद पंचायत उपाध्यक्ष प्रवीण यादव ने क़िया।


उद्घाटन के दौरान पत्रकारों ने गर्मजोशी के साथ आतिशबाजी कर अतिथियों का जोरदार स्वागत किया। नगर पंचायत अध्यक्ष एवं जनपद उपाध्यक्ष ने कार्यालय उदघाटन के दौरान कहा मीडिया को हमारे गणतंत्र का चौथा स्तम्भ कहा जाता है। ऐसे में एक क्षेत्र के मीडिया कर्मीयों को एकजुट होना काफी जरुरी होता है ताकि वह बिना डरे वर्तमान समय की चुनौतियों से निपटते हुए लोगों तक सही खबर पंहुचा सकें। इसी सोच के मद्देनजर आज गरियाबंद देवभोग रोड मे पत्रकार कार्यालय का नए भवन का उद्घाटन किया गया।
नगर पंचायत अध्यक्ष ने कहा पत्रकार हमेशा चुनौतियों के बीच काम करते हैं। खासकर ब्लाक मुख्यालय में कार्य करने वाले पत्रकारों के समक्ष सीमित संसाधनों में रहकर महत्वपूर्ण खबरों का संकलन करने और त्वरित गति से जिला मुख्यालय या मीडिया संस्थान के मुख्य कार्यालय तक समाचारों को प्रेषित करने में अनेक समस्याएं आती हैं। इसलिए वे अपने ज़िला मुख्यालय के अंदर ज़िले के सभी पत्रकारों के लिए एक भवन बनाने की बात कही और साथ ही उन्होंने कहा कि गरियाबंद तेजी से विकसित होता हुआ एक बड़ा ज़िला है । यहा के अधिकांश लोगों का नाता राजधानी से है। राजधानी में भी ज़िला मुख्यालय के हजारों लोग निवास करते हैं और राजधानी से प्रकाशित अखबारों और टीवी चैनल में वे गरियाबंद की खबर को प्रमुखता से देखना चाहते हैं। यहां पत्रकारिता के पेशे से जुड़े पत्रकार साथी अपना काम बखूबी कर रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि गरियाबंद में पत्रकारों के लिए भवन बनने का लाभ उन्हें ही नहीं बल्कि राजधानी में रहने वाले और गरियाबंद के लोगों को भी मिलेगा। सुविधायुक्त भवन में आप सभी का कार्य आसान हो जाएगा और त्वरित गति से समाचार तैयार होकर लोगों को देखने और पढ़ने मिलेगा। इस कार्यक्रम में नगर पंचायत अध्यक्ष ग़फ़्फ़ु मेमन जनपद उपाध्यक्ष प्रवीण यादव एवं वरिष्ठ पत्रकार फ़ारूख मेमन, मनोज वर्मा, अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के अध्यक्ष ज्ञानेश तिवारी, महेंद्र, सहिस, विजय सिन्हा, मनोज गोस्वामी, रमेश देवदास, सुनीता राजपूत, विजय साहू ,सुनील यादव, गोरेलाल सिंह, राकेस साहू ,फ़रहाज मेमन, देवेंद्र राजपूत, राजू सिन्हा, शिव भिलेपरिया आदि उपस्थित थे।

,,,,

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!