भोपाल।जबलपुर जिले के निजी न्‍यू लाइफ स्‍पेशिलि‍टी अस्‍पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत होने की सूचना है। इस हादसे में करीब दर्जन भर लोगों के झुलसने की खबर है। मरने वालों में 5 मरीज और 3 अस्पताल के कर्मचारी हैं। कड़ी मशक्‍कत के बाद फायर ब्रि‍गेड ने आग पर काबू पाया। आग लगने से अस्‍पताल में अफरातफरी का माहौल है।

घटनास्थल के दृश्यों में इमारत से धुएं का विशाल गुबार उठता दिखाई दिया। आग जबलपुर के दमोह नाका इलाके के पास न्यू लाइफ मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में दोपहर बाद लगी ये 30 बिस्तरों वाला अस्पताल है।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आग में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं है पुलिस का कहना है कि बिजली के किसी उपकरण से आग लगने की आशंका है। मौके पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश में जुटे रहे। प्रशासन का कहना है कि अस्पताल से काफी लोगों को निकाल लिया गया है. राहत और बचाव के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।जबलपुर के मुख्य पुलिस अधीक्षक अखिलेश गौर ने कहा, चार लोगों की मौत हो गई और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। यह भीषण आग थी और हमारी टीमों ने अस्पताल के अंदर फंसे सभी लोगों को बचाया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!