सूरजपुर: विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत रामनगर में शनिवार को लगभग तीन बजे तेज आंधी तूफान होने से लगभग कई परिवारों के घर के सीट व खप्पर उड़ गए है और कुछ पेड़ भी गिर गए है। प्राकृतिक आपदा से लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। शनिवार के दोपहर में आंधी, हल्की बूंदा पानी ने जमकर तबाही मचाई है तेज आंधी के चलते विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिली है। कही कही तो इसका असर देखने को नहीं मिली है ।

गौरतलब यह है की रामनगर सड़क पारा में हरकेश प्रजापति के दुकान के सीट उखड़ कर घर में जा गिरी। जिससे खप्पर भारी क्षति हुई है। जिसमे 70 सीट दुकान में लगा था जो तेज आंधी तूफान उखड़ के फेंका गया । जिसमे में दुकान में समान को भारी नुकसान हुआ है

दूसरी ओर रामनगर अड़पारा में गिरधारी राम प्रजापति के घर में लगे सीट लगभग 25 से 30 सीट उड़ गए। तेज

रामनगर सड़क दतिमा से विश्रामपुर मार्ग में विद्युत खंभा टूट जाने से मेन सड़क में टूटकर गिर गई है। जिससे भारी वाहन के आवागमन बाधित हो गया है दतिमा- विश्रामपुर बड़ी वाहन बाधित है। वही सकड़ पारा ट्रांसफार्मर के पास भी पोल टूट गई है। पीडीएस दुकान के पास पेड़ गिरने से विद्युत पोल टूट गया । जिससे विद्युत बाधित है।

इस संबंध जॉइंट इंजीनियर से बात की गई उन्होंने कहा आप के माध्यम से हमें जानकारी मिल रही है अगर ऐसा है तो हम जल्द से जल्द सुधवारंगे

रामनगर पीडीएस दुकान के पास लिप्टस का पेड़ सड़क पर गिर गया जिससे आवागमन बाधित रहा । ग्रामीणों के द्वारा हटाए गया तब कहीं जाकर आवागमन चालू हुआ। वही विद्युत तार भी टूट गई है । विद्युत व्यवस्था भी ठप रही है। ऐसे ही कई स्थानों पर आम वृक्ष गिरे है।

रामनगर अटल में आंधी के चलते नीम का पेड़ गिर गया । जिससे खड़ी बाइक दब गई। काफी मकश्त बाद निकाला गया।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!