[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली, एएनआइ। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अयोध्या का दौरा करेंगे। 2019 में राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद नड्डा आज पहली बार अयोध्या पहुंचेंगे। नड्डा के साथ भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी अयोध्या पहुंचेंगे। ऐसा पहली बार है कि इतने राज्यों के मुख्यमंत्री एक साथ रामलला के दर्शन करेंगे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के पहले चरण के उद्घाटन से पहले नड्डा वाराणसी पहुंचे थे।इससे पहले दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने मंगलवार को भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में नड्डा भी मौजूद थे। जेपी नड्डा के साथ ही यूपी के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे।

2019 में बने थे कार्यकारी अध्यक्ष
गौरतलब है कि जेपी नड्डा को जून 2019 में भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. इसके बाद जनवरी 2020 में उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया।
नवंबर 2019 में आया था राम मंदिर पर फैसला
नवंबर 2019 में सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच ने सर्वसम्मति से रामलला के पक्ष में फैसला सुनाया था। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि 2.7 एकड़ में फैली पूरी विवादित भूमि सरकार द्वारा गठित एक ट्रस्ट को सौंप दी जाएगी जो राम मंदिर निर्माण की निगरानी करेगा। अदालत ने अयोध्या में प्रमुख जगह पर पांच एकड़ जमीन मस्जिद निर्माण के लिए उलब्ध कराने का आदेश भी दिया था। 5 अगस्त 2020 को पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखी थी।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!