[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

नई दिल्ली। पीजीआइएमईआर रिजल्ट 2022 की घोषणा की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआइएमईआर), चण्डीगढ़ द्वारा विभिन्न कोर्सेस की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज, 6 दिसंबर 2021 को की जा सकती है। पीजीआइएमईआर 2022 रिजल्ट की घोषणा के बाद एमएससी, एमएससी एमएलटी, ओएचएस, फेलोशिप, पोस्टडॉक्टोरल फेलोशिप और पीएचडी कोर्सेस के स्कोर को परीक्षाओं में सम्मिलित हुए परीक्षार्थी पीजीआइएमईआर की आधिकारिक वेबसाइट, pgimer.edu.in पर चेक कर पाएंगे। बता दें कि पीजीआइएमईआर द्वारा विभिन्न पीजी, डॉक्टोरल एवं पोस्ट-डॉक कोर्सेस के लिए परीक्षाओं का आयोजन 26 नवंबर 2021 को किया गया था। संस्थान दवारा परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की गयी थीं।

इन स्टेप में करें पीजीआइएमईआर 2022 रिजल्ट चेक
उम्मीदवारों को अपने नतीजे और स्कोर चेक करने के लिए परिणाम की घोषणा के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद, ‘इंफॉर्मेशन फॉर कैंडीडेट्स’ सेक्शन में जाना होगा, जहां पीजीआइएमईआर 2022 रिजल्ट लिंक को एक्टिव किया जाएगा। इस पर क्लिक करके उम्मीदवार परिणाम के पेज पर जा सकेंगे। इस पेज पर उम्मीदवारों को अपने विवरण (यूजर आइडी, पासवर्ड, आदि) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद बाद उम्मीदवार अपना परिणाम और स्कोर स्क्रीन पर देख पाएंगे। पीजीआइएमईआर 2022 स्कोर का प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।
नतीजों के आधार पर होगी काउंसलिंग
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पीजीआइएमईआर द्वारा परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा। उम्मीदवारों के प्राप्त स्कोर के आधार पर संयुक्त योग्यता सूची तैयार की जाएगी। योग्यता सूची में कुल उपलब्ध सीटों की संख्या से तीन गुना उम्मीदवारों को सम्मिलित किया जाएगा। मेरिट लिस्ट के अनुसार पीजीआइएमईआर द्वारा उम्मीदवारों काउंसलिंग को आमंत्रित किया जाएगा। बता दें कि स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान द्वारा दो चरणों में काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!