सूरजपुर: जिला मुख्यालय के समीपस्थ ग्राम रामपुर में एक ईंट भट्ठा संचालक की मनमानी सर चढ़कर बोल रही है। संचालक द्वारा अपने भट्ठा के लिए इन दिनों मिट्टी ले जाया जा रहा है। लेकिन जिस रास्ते से ट्रैक्टर के माध्यम से मिट्टी लेकर जाया जा रहा है। उस रास्ते की हालत खराब हो गई है। लगातार ट्रैक्टर चलने की वजह से धूल उड़ने की समस्या उत्पन हो गई है। जिससे प्रदूषण फैलने के साथ-साथ गांव वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस मसले को लेकर ग्राम रामपुर के ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन दिया है। जिसमें उल्लेख किया है कि ग्राम पंचायत रामपुर में रूनियाडीह निवासी रवि जायसवाल का ईंट भट्टा संचालित है, जिसमें अभी ईंट के लिए मिट्टी गिराया जा रहा है। जिससे प्रतिदिन 7-8 ट्रैक्टर दिन भर चल रहे हैं, रामपुर पंचायत का रास्ता मिट्टी का है, जिसके कारण ट्रैक्टर चलने से दिन भर धूल उड़ रहा है और उस रास्ते में चलना और वहां रहना अत्यंत मुश्किल हो रहा है। इस विषय को लेकर ग्राम पंचायत के ग्राम सभा में भी प्रस्ताव भी पारित हुआ लेकिन फिर भी ईंट भट्टा मालिक द्वारा इस पर अमल नहीं किया जा रहा है।

रामपुर के ग्रामीणों की मांग है कि ईंट भट्टा मालिक को रास्ते में पानी छिड़काव के लिए आदेशित किया जाए। जिससे ग्रामीणों को प्रदूषण से आजादी मिल सके।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!