सूरजपुर: कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्व एवं पुलिस अमला की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के कानून व्यवस्था की समीक्षा की। जिला पंचायत सीईओ श्री राहुल देव, एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी, थाना प्रभारी, जनपद पंचायत सीईओ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जुड़े। कलेक्टर एवं एसपी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन के गाइड लाइन के अनुसार खेल, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं अन्य सामूहिक कार्यक्रम के गतिविधियों को तत्काल एसडीएम एवं एसडीओपी को प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए तथा कोरोना के निर्धारित प्रोटोकॉल गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ सिंह ने कोरोना के वर्तमान स्थिति, धान की अवैध खरीदी, अवैध खनन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने जिले में कोचियो के माध्यम से अवैध धान की बिक्री को रोकने राजस्व अमला, खाद्य विभाग एवं पुलिस अमला को समन्वय कर अवैध तरीके से धान बिक्री करने वालों पर कड़ाई से कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने अवैध खनन पर निरंतर निगरानी रखकर अवैध तरीके से परिवहन एवं खनन करने वालों पर कार्यवाही करने कहा है। कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कार्यालय अधिकारियों कर्मचारियों को कोरोना के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करते हुए मास्क पहने, फिजिकल फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने, सैनिटाइजिंग करने आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है तथा आम नागरिकों को भी कोरोना की प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराते हुए, मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर आदि के नियमों का पालन करने हेतु जागरूक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कंटेंटमेंट जोन को निरंतर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

नियमों का पालन कराने फ्लैग मार्च करें – पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने भी शासन द्वारा दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा चौक चौराहा, सार्वजनिक स्थलों पर मास्क ,फिजिकल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर आदि का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए उन्होंने दुकान में दुकानदारों एवं ग्राहकों को कोरोना के गाइड लाइन का अनिवार्य रूप से पालन कराने के निर्देश दिए हैं तथा अपील न मानने वालों पर चालानी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में नगरी अधिकारियों से समन्वय कर जिले के लोगों से नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अवैध धान बिक्री एवं अवैध खनन पर नियंत्रण करने राजस्व एवं पुलिस अमला को समन्वय कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!