[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”Listen to Post”]

बलरामपुर। बलरामपुर जिले के राजपुर ब्लाक के कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कन्नी लाल जायसवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जाताया है और कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद पिछड़ा वर्ग के लोगों क़ो भी वन अधिकार के तहत पट्टा मिला है। यह काम भाजपा सरकार 15 साल में नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार सभी वर्ग के लोगों के हित में काम कर रही है। स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस के लिए जो घोषणा पत्र तैयार किया था उसे गति मिल रही है। आजादी से पहले से सरगुजा संभाग में हजारों पिछड़ा वर्ग के परिवार यहां वन व राजस्व की भूमि पर काबिज कर खेती कर जीविकोपार्जन कर रहे थे जिन्हें अब भूपेश बघेल की सरकार में वन अधिकार के तहत पट्टा मिला है। अब उन्हें सरकारी कर्मचारी बेदखल नहीं कर सकेंगे और वे अपने उपज के लाभ भी राजीव गांधी न्याय योजना के तहत ले सकते हैं। जिन लोगों ने वन अधिकार के तहत दिए गए पट्टा की जमीन पर धान की खेती किया है वे उसे समर्थन मूल्य में बेच सकते हैं। उन्होंने बताया कि बलरामपुर जिला में सैकड़ो पिछड़ा वर्ग के परिवारों क़ो पट्टा दिया गया है और जिन्हें पट्टा नहीं मिल सका है उन्हें सरकार पट्टा दिलाने के लिए लगातार काम कर रही है।

कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कन्नी लाल जायसवाल गांव गांव जाकर पिछड़ा वर्ग व दूसरे समुदाय के लोगों क़ो भी योजनाओं की जानकारी दे रहे

राजपुर ब्लाक के कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कन्नी लाल जायसवाल इन दिनों ग्रामीण इलाकों में जाकर सरकार की योजनाओं और नीतियों से लोगों क़ो जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि लोगों क़ो सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी नहीं है जिसके कारण उन्हें योजनाओं का लाभ लेने में दिक्कत होती है। ऐसे में गांव गांव जाकर पिछड़ा वर्ग व दूसरे समुदाय के लोगों क़ो भी योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!