नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होने वाली है। यह बैठक भाजपा द्वारा सोमवार को दिल्ली में अपनी दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित करने के दो दिन बाद हुई है। भाजपा ने सोमवार और मंगलवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक विस्तार करने का निर्णय लिया गया।

बता दें कि गुजरात में भारी जीत के बाद भाजपा की यह पहली बड़ी बैठक थी। बैठक के दौरान, संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जेपी नड्डा के नेतृत्व में भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव को और भी बड़े बहुमत से जीतेगी। मोदी जी प्रधानमंत्री के रूप में देश का नेतृत्व करने के लिए वापस आएंगे।’

सूत्रों के अनुसार, नड्डा के विस्तार का प्रस्ताव केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा रखा गया था और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से इस पर सहमति व्यक्त की गई। वहीं, इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से भविष्य में मजबूत सांस्कृतिक राष्ट्रीय एकता के लिए काशी-तमिल संगमम जैसे और आयोजनों की रूपरेखा तैयार करने को कहा।

बता दें कि देश को एक सूत्र में बांधने वाले कार्यक्रमों पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से काशी-तमिल संगम जैसे और कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर देने को कहा, ताकि सभी राज्य अपनी संस्कृति, सभ्यता और विरासत को एक-दूसरे के साथ साझा करें और देश एकजुट हो। सूत्रों ने कहा कि उपस्थित लोगों ने केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा पेश किए गए नौ सूत्री राजनीतिक प्रस्ताव पर भी चर्चा की।

Leave a reply

Please enter your name here
Please enter your comment!